होम UP में कक्षा 1से 8वीं तक की सभी कक्षाओं के भी, अति शीघ्र खुले स्कूल: एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स

राज्यउत्तर प्रदेश

UP में कक्षा 1से 8वीं तक की सभी कक्षाओं के भी, अति शीघ्र खुले स्कूल: एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स

UP में कक्षा 1से 8वीं तक की सभी कक्षाओं के भी, अति शीघ्र खुले स्कूल: एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स

UP में कक्षा 1से 8वीं तक की  सभी कक्षाओं के भी, अति शीघ्र खुले स्कूल: एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट  स्कूल्स

लखनऊ, 7 फरवरी। एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए आज से कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन का आदेश जारी करने के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए एसोसिएशन ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं के हित को भी ध्यान में रखते हुए बाल विशेषज्ञों एवं अभिभावकों के सुझाव पर अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) प्रदेश के सभी स्कूलों को खोलने के लिए पत्र लिखा है। यह जानकारी एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार ने दी। श्री अतुल कुमार ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के अथक प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दरों में प्रभावी रूप से काफी कमी आ चुकी है, ऐसे में छोटे बच्चों के मानसिक एव शारीरिक विकास को ध्यान में रखते हुए उनके लिए भी ऑफलाइन कक्षाओं का अति शीघ्र संचालन अति आवश्यक है।

श्री अतुल कुमार ने कहा कि मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज दिनाँक 7 फरवरी से पंजाब में कक्षा 6 से 12 तक की ऑफलाइन कक्षाओं, बिहार में 50 प्रतिशत के साथ कक्षा 8 तक की कक्षाओं के साथ ही गुजरात एवं ओडिशा में भी ऑफलाइन संचालन के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है, जबकि महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु तथा कर्नाटक उन बड़े राज्यों में शामिल है, जहाँ कि 1 फरवरी से ही स्कूलों को ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए खोल दिया गया है, ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी अति शीघ्र (अधिकतम 14 फरवरी तक) कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालन करने की अनुमति सरकार को अति शीघ्र दे देनी चाहिए और ये आदेश सभी छात्र-छात्राओं के हित में भी होगा।    

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top