होम ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे सी.एम.एस. छात्र

राज्यउत्तर प्रदेश

‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे सी.एम.एस. छात्र

‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे सी.एम.एस. छात्र

‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे सी.एम.एस. छात्र

लखनऊ, 10 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं डा. (श्रीमती) भारती गाँधी के मार्गदर्शन में सी.एम.एस. के सभी 18 कैम्पसों के 55,000 छात्र, उनके अभिभावक, शिक्षक-प्रधानाचार्यायें व कार्यकर्ता आगामी 14 फरवरी को ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप मनाकर पारिवारिक एकता व सामाजिक एकता का संदेश देंगे। इसी कड़ी में सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा 12 फरवरी को ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह का ऑनलाइन आयोजन किया जायेगा जबकि 14 फरवरी को सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह के माध्यम से सी.एम.एस. छात्र देश के सभी शिक्षकों, अभिभावकों, युवा पीढ़ी व समस्त नागरिकों से अपील करेंगे कि 14 फरवरी को संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनाएं एवं पारिवारिक एकता को मजबूत कर संत वैलेन्टाइन को सच्ची श्रद्धान्जलि अर्पित करें क्योंकि इसी पारिवारिक व सामाजिक एकता हेतु संत वैलेन्टाइन ने अपने जीवन का बलिदान दिया था।

 सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत कई वर्षों से ‘वैलेन्टाइन डे’ को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मना रहा है एवं सम्पूर्ण समाज को इसके लिए प्रेरित कर रहा है। सी.एम.एस. का मानना है कि ‘वैलेन्टाइन डे’ मनगढ़न्त रूप से एक ऐसा प्रचलन है जिसने सामाजिक पतन की स्थिति पैदा कर रखी है। वास्तव में, ‘वैलेन्टाइन डे’ की मूल एवं पवित्र भावना को भुला दिेये जाने के कारण यह पवित्र दिन विकृत रूप लेता जा रहा है जिससे युवा पीढ़ी दिशाभ्रमित हो रही है। आज जरूरत है कि पारिवारिक एकता का संदेश पूरी दुनिया को देने वाले संत वैलेन्टाइन के ‘शहीद दिवस - 14 फरवरी’ पर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जाएं एवं पारिवारिक-सामाजिक एकता व विवाह जैसी पवित्र संस्था की रक्षा के लिए किये गये बलिदान तथा त्याग के बारे में युवा पीढ़ी को सही जानकारी दी जाए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top