होम संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस पर ‘पारिवारिक एकता’ का जोरदार संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

राज्यउत्तर प्रदेश

संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस पर ‘पारिवारिक एकता’ का जोरदार संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस पर ‘पारिवारिक एकता’ का जोरदार संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस पर ‘पारिवारिक एकता’ का जोरदार संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

लखनऊ, 14 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 55,000 छात्रों ने आज संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस ‘वैलेन्टाइन डेको ‘फैमिली यूनिटी डेके रूप मनाकर पारिवारिक एकता का जोरदार संदेश दिया। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ‘अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता महोत्सव (मेनाज)’ का भव्य ऑनलाइन आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि डा. अखिलेश कुमार मिश्रा, आईएएस, विशेष सचिव, ट्रान्सपोर्ट, उ.प्र. शासन ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमें भावी पीढ़ी को प्रेरित करने की आवश्यकता है कि वे पारिवारिक एकता एवं सामाजिक एकता के महत्व को समझें। इस ‘अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता महोत्सव (मेनाज) में रूस, अमेरिका, जार्डन, सिंगापुर, बांग्लादेश एवं भारत के विभिन्न राज्यों के छात्रों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि ‘वैलेन्टाइन डेकी मूल एवं पवित्र भावना को भुला दिेये जाने के कारण यह पवित्र दिन विकृत रूप लेता जा रहा है जिससे युवा पीढ़ी दिशाभ्रमित हो रही है। उन्होंने शिक्षकों अभिभावकों का आह्वान किया कि बच्चों को नैतिकता चारित्रिक उत्कृष्टता की राह दिखाकर समाज में एकता शान्ति स्थापना का बढ़ावा दें। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्क्त किये। मेनाज की संयोजिका एवं सी.एम.एस. स्टेशन रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती दीपाली गौतम ने महोत्सव की सफलता हेतु देश-विदेश के सभी छात्रों, शिक्षकों अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत कई वर्षों से ‘वैलेन्टाइन डेको ‘पारिवारिक एकता दिवसके रूप में मना रहा है एवं सम्पूर्ण समाज को इसके लिए प्रेरित कर रहा है

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top