होम Covid 19: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की दी मंजूरी

समाचारदेश

Covid 19: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की दी मंजूरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेगनेंट महिलाओं के टीकाकरण को आज मंजूरी दे दी है । मंत्रालय का कहना है कि गर्भवती महिलाएं अब CoWIN पर पंजीकरण करा सकती हैं।

 Covid 19:  केंद्रीय  स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की दी मंजूरी

Covid 19: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की दी मंजूरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेगनेंट महिलाओं के टीकाकरण को आज मंजूरी दे दी है । मंत्रालय का कहना है कि गर्भवती महिलाएं अब CoWIN पर पंजीकरण करा सकती हैं या अपने नजदीकी COVID टीकाकरण केंद्र (CVC) में जाकर कोरोना वैक्‍सीन लगवा सकती हैं।

टीकाकरण मंजूरी के बाद अब प्रेगनेंट महिलाएं भी कोरोना वैक्‍सीन लगवा सकेंगी। NTAGI द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय से शिफारिश की गई थी जिसको स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने NTAGI यानी नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन की शिफारिश को मंजूरी दी है। 

आपको बता दें कि Covid 19 से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्‍सीनेशन हैं ऐसे में गर्भवती महिलाओं को अभी तक मंजूरी न मिलने के कारण वैक्‍सीन नहीं दी जा रही थी। लेकिन अब स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंजूरी दिए जाने पर गर्भवती महिलाएं भी वैक्‍सीन लगवा सकती हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top