होम सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा हुई रद्द ,Covid19 की वजह से उत्तराखंड सरकार ने लिया फैसला

राज्यउत्तराखंड

सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा हुई रद्द ,Covid19 की वजह से उत्तराखंड सरकार ने लिया फैसला

भगवान शिव के भक्त साल भर श्रावण मास में कांवड़ यात्रा का इतंजार करते हैं। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस साल भी कांवड़ यात्रा नहीं होगी।

सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा हुई रद्द ,Covid19  की वजह से उत्तराखंड सरकार ने लिया फैसला

सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा हुई रद्द ,Covid19 की वजह से उत्तराखंड सरकार ने लिया फैसला

भगवान शिव के भक्त साल भर श्रावण मास में कांवड़ यात्रा का इतंजार करते हैं। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस साल भी कांवड़ यात्रा नहीं होगी। उत्तराखंड सरकार ने अधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए इस साल की भी कांवड़ यात्रा रद्द की जा रही है। 

Covid19 की वजह से उत्तराखंड सरकार ने लिया फैसला

देहरादून:  उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से सावन माह में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है। उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है। बता दें, लगातार ये दूसरा साल है, जब महामारी की वजह कांवड़ यात्रा रद्द की गई है। वार्षिक तीर्थयात्रा 25 जुलाई से शुरू होकर 6 अगस्त 2021 को समाप्त होने वाली थी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के अलावा भी बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भी कांवड़ यात्रा निकाली जाती है, लेकिन फिलहाल इन राज्यों की ओर से कांवड़ यात्रा को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। उत्तराखंड शहरी विकास विभाग ने यात्रा पर रोक संबंधी आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्य सचिव ओमप्रकाश के निर्देश के बाद शहरी विकास विभाग ने इसके आदेश कर दिए। शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। आपको बता दें कि हर साल कांवड़ यात्रा में देशभर से श्रद्धालु आते हैं। उनकी आवाजाही से कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है। इस साल कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top