होम जेहादी मानसिकता का उन्मूलन मंदिर निर्माण से : तोगड़िया

मध्य प्रदेश

जेहादी मानसिकता का उन्मूलन मंदिर निर्माण से : तोगड़िया

जेहादी मानसिकता का उन्मूलन मंदिर निर्माण से : तोगड़िया

जेहादी मानसिकता का उन्मूलन मंदिर निर्माण से : तोगड़िया

Photo

जबलपुर !  विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि बाबर द्वारा राम मंदिर का ध्वंस जेहादी मानसिकता का परिचायक था और इस मानसिकता का उन्मूलन राम मंदिर के निर्माण से ही होगा। जबलपुर प्रवास पर आए तोगड़िया ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि राम मंदिर के निर्माण से देश की अर्थव्यवस्था और व्यापार सुदृढ़ होगा, क्योंकि इससे जेहादी शक्तियों का इस राष्ट्र से शमन होगा।
उन्होंने आगे कहा कि "1984 से राम मंदिर निर्माण के लिए संगठन संघर्षरत है। सभी दलों के सांसदों से संपर्क कर राम मंदिर निर्माण के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनाने का प्रयास किया जा रहा है।"
उन्होंने कहा कि उन्हें नरेन्द्र मोदी से बहुत उम्मीदें हैं कि वह संसद में प्रस्ताव लाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में तोगड़िया ने कहा कि "पाकिस्तान के दृष्टिकोण में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, अन्यथा वह दाऊद इब्राहिम, हाफिज सईद, अजहर मसूद को भारत को सौंप देता। अखंड भारत का निर्माण डॉ. हेडगेवार एवं वीर सावरकर की परिकल्पना के अनुसार ही हम सभी का लक्ष्य है। घर वापसी करने वालों का एक ही धर्म है और वह है हिन्दू।"
तोगड़िया ने कहा कि देश में 1966 से अस्पृश्यता विरोधी कानून लागू है, और 20 हजार साधु-संत इसे समाज से दूर करने के लिए प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा, "प्रन्यासी मंडल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया है, जिसके मुताबिक समाज में अस्पृष्यता दूर कर समरस हिन्दू, एक हिन्दू की भावना का निर्माण करेंगे। सभी ग्रामों में सभी के लिए एक कुआं, एक मंदिर, एक ही अग्नि संस्कार केन्द्र तथा सभी का एक साथ भोजन हो, यह प्रयास होगा। इसके अलावा शिक्षित हिन्दू, स्वस्थ हिन्दू, समर्थ हिन्दू हों, यही हमारा लक्ष्य है।"
उन्होंने छह बिंदुओं के प्रस्ताव का उल्लेख किया और कहा, "धर्मांतरण को ना, घर वापिसी को हां। लव जेहाद को ना, समान नागरिक संहिता को हां। बांग्लादेशी घुसपैठियों को ना, हिन्दू घरों में बच्चों को हां। हिन्दू परिवारों को बच्चा गोद लेने की सरलता, बांझपन के लिए सुगम चिकित्सा की व्यवस्था होगी, जिससे हिन्दू जनसंख्या में वृद्घि हो।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top