होम मार्क जुकरबर्ग से Facebook के निवेशकों ने माँगा इस्तीफ़ा

विदेश

मार्क जुकरबर्ग से Facebook के निवेशकों ने माँगा इस्तीफ़ा

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया Facebook कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल फेसबुक में पर्याप्त हिस्सेदारी वाली ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष जोनस क्रोन ने जुकरबर्ग से बोर्ड के चेयरमैन से पद से उतरने के लिए कहा है।

मार्क जुकरबर्ग से Facebook के निवेशकों ने माँगा इस्तीफ़ा

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया Facebook कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग इस्तीफा दे सकते हैं। 

दरअसल फेसबुक में पर्याप्त हिस्सेदारी वाली ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष जोनस क्रोन ने जुकरबर्ग से बोर्ड के चेयरमैन से पद से उतरने के लिए कहा है .न्यूयॉर्क टाइम्स की एक जांच के बाद फेसबुक के निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग पर इस्तीफे का दवाब बढ़ाया है। 

बता दें कि जांच में खुलासा हुआ था कि फेसबुक ने रिपब्लिकन के स्वामित्व वाली राजनीतिक कंसल्टेंसी और पी.आर. कंपनी से एग्रीमेंट किया है जो अपने विरोधियों की बुराइयां उजागर करती है। 

क्रोन ने कहा, "फेसबुक को लगता है कि वह विशेष ग्लेशियर है, मगर वह वैसा नहीं है. वह एक कंपनी है और कंपनियों में अध्यक्ष और सीईओ में अंतर होना चाहिए।"

 फेसबुक ने डेफिनर्स पब्लिक अफेयर्स से करार किया था, जिसने कंपनी के लिए जनसंचार का काम किया और उसके प्रतिद्वंद्वियों और आलोचकों की कमियां निकालने का काम भी करती है। 

फेसबुक की एक अन्य निवेशक नताशा लैंब ने कहा कि अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी की संयुक्त भूमिका का मतलब है कि फेसबुक आंतरिक समस्याओं को नजरंदाज कर सकती है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top