होम अगर आपके पास है 50 रुपए का ये नोट तो आप बन सकते हैं रातोंरात लखपति,जानिए कैसे?

समाचारजरा हटके

अगर आपके पास है 50 रुपए का ये नोट तो आप बन सकते हैं रातोंरात लखपति,जानिए कैसे?

देश-दुनिया कई लोग इन सिक्के और नोट्स के कलेक्शन का शौक रखते हैं तो कई लोग इन्हें बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं। इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर पुराने सिक्कों और नोट खरीदने-बेचने का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

अगर आपके पास है 50 रुपए का ये नोट तो आप बन सकते हैं रातोंरात लखपति,जानिए कैसे?

अगर आपके पास है 50 रुपए का ये नोट तो आप बन सकते हैं रातोंरात लखपति,जानिए कैसे?

देश-दुनिया कई लोग इन सिक्के और नोट्स के कलेक्शन का शौक रखते हैं तो कई लोग इन्हें बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं। इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर पुराने सिक्कों और नोट खरीदने-बेचने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। इन नोट और सिक्कों के जरिए आपको अच्छे खासे पैसे मिल सकते हैं। 

इसी तरह एक 50 रुपए के नोट की कीमत आपको 12 हजार रुपए तक मिल सकती है। इस नोट की खास बात ये है कि इस पर 999-999 और 10,00,000 सीरीज अंकित है। यानी ये दो यूनिक नंबर आपको अच्छी खासी कीमत दिला सकते हैं। एक वेबसाइट पर इस नोट की कीमत 11,999 रुपए लगाई गई है। सोचिए यदि इसी तरह के कुछ नोट आपके पास हों तो रातोंरात लखपति बन सकते हैं। ये नोट 2003 से 2009 तक का हो सकता है। 

इस तरह बेच सकते हैं सिक्के और नोट्स-

EBay, कोइनबाजार, इंडियन ओल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स इन नोटों की तलाश कर रहे हैं और बाकयदा बोली भी लगाते हैं। सबसे पहले आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा। सिक्के या नोट की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपके संपर्क में आएगा। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का व नोट बेच सकते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top