होम किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर किए तीखे वार

देश

"किसान सम्मान निधि योजना" का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर किए तीखे वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए विपक्ष पर तीखे वार किए। प्रधानमंत्री ने 1 करोड़ 1000 किसानों को 2-2 हजार रुपए की पहली किस्त जारी करते हुए इस योजना का शुभारंभ किया।

किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर किए तीखे वार

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में किसान सम्मान निधि योजना का उद्घाटन करते हुए विपक्ष पर तीखे वार किए। प्रधानमंत्री ने 1 करोड़ 1000 किसानों को 2-2 हजार रुपए की पहली किस्त जारी करते हुए इस योजना का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने इस योजना के फायदे गिनाते हुए कहा की जब इस योजना को संसद में विरोधियों ने सुना तो उनके चेहरे उतर गए। महामिलावटी लोग परेशान हो गये और अब बे अफवाहें फैलाने लगे हैं हमें तो लगता है कि यह उनका जन्मजात स्वभाव है। वे अफवाहें फैला रहे हैं की मोदी अभी दो-दो हजार रुपए देगा और फिर एक बार दे गया 3 साल के अंत में इस योजना को वापस ले लेगा।

गोरखपुर में पीएम मोदी नेम राज्य की विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वे राज्य के किसानों की सूची उन्हें नहीं सकते हैं तो किसान के शॉप से उनका विनाश निश्चित है। पीएम मोदी ने कहा मैं उत्तराखंड उत्तर प्रदेश बिहार गुजरात और महाराष्ट्र कि राज्य सरकार का अभिनंदन करता हूं क्योंकि उन्होंने इस योजना पर अपनी प्राथमिकता दी है। परंतु अभी भी कुछ सरकारों की आंखें नहीं खुली है मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि अगर उन्होंने किसानों की सूची हमें नहीं पहुंचाई तो किसानों का अभिशाप उन्हें तहस-नहस कर देगा।

किसान सम्मान निधि योजना के साथ ही शुरू किया चुनावी मिशन-

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें जो पैसा दिया जा रहा है वह उनके हक का है यह पैसा उनसे कोई वापस नहीं ले सकता चाहे वह मोदी हो या राज्य की कोई सरकार। ऐसी अफवाह फैलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे दे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस की कर्ज माफी को बताया रेवड़ी- 

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेश की कर्ज माफी को रेवड़ी करार देते हुए कहा है कि वे लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं पर उन्हें मोदी मिला है उनकी एक एक पोल खोल कर के रख देगा। जब हमने संसद में इस योजना का एलान किया तो उनके चेहरे लटक गए। हम ने बजट में इस योजना के लिए पैसों का प्रावधान रखकर ऐलान किया है।

कांग्रेस ने दिए 52000 करोड रुपए और हम देंगे 7.5 लाख करोड़-

पीएम मोदी ने कांग्रेस के 2009 के आम चुनाव से पूर्व किए गए कर्ज माफी के ऐलान का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय बैंकों के हिसाब से किसानों का लगभग 6 लाख करोड रुपए कर्ज था। अब उन्होंने कर्ज माफी की घोषणा की तो पूरा माफ होना चाहिए था। लेकिन 2009 के चुनाव के बाद सत्ता मिलते ही वह कुर्सी से चिपक गए और माफ हुआ तो सिर्फ 52 हजार करोड़। देश को अंधेरे में रखा गया। पीएम मोदी ने कहा तब 3500000 लाभार्थियों में ऐसे लोग थे जिनका किसानी से कोई लेना-देना तक नहीं था और पैसा उन्हें मिल गया। हम जो योजना लाए हैं उसमें 75000 करोड रुपए हर साल किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। इस तरह 10 साल में उन्होंने किसानों को दिए सिर्फ 52000 करोड़ और हम देंगे 7.5 लाख करोड़।

मोदी काम करते हैं चुनावी खेल नहीं खेलते-

पीएम मोदी ने कर्ज माफी ना करने पर कहा है कि हमारे लिए भी कर्ज माफी आसान थी। रेवड़ी बांट देते और खेल खेल लेते। लेकिन मोदी ऐसा नहीं करता है। हमारी सरकार पीएम सिंचाई योजना पर 1 लाख करोड रुपए खर्च कर रही है जिससे देश की सिंचाई परियोजना को पूरा किया जा सके जो 40-40 सालों से लटकी हुई पड़ी है हमने 99 परियोजनाओं को चुना है जिसमें से 70 परियोजनाओं पर काम पूरा हो चुका।

एक लाख से अधिक किसानों को जारी की गई पहली किस्त-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत एक करोड़ एक लाख से अधिक किसानों को दो दो हजार रुपये की पहली किस्त जारी करके की। एक क्लिक में किसानों को 2021 करोड़ की रकम जारी की और शेष बचे किसानों को आश्वासन दिया गया है कि 1 हफ्ते के अंदर पैसा उनके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। योजना से 12 करोड़ से अधिक किसानों को ₹6000 वार्षिक आय गारंटीड मिलेगी। जोकि तीन किस्तों में उनके खातों में ट्रांसफर की जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top