होम खिलाड़ियों की सैलरी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है

खेल-संसार

खिलाड़ियों की सैलरी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की सैलरी की घोषणा हो गई है। इस घोषणा में पूर्व कोच अनिल कुंबले, टीम इंडिया के खिलाड़ी और आईपीएल की टीमें भी शामिल हैं।

खिलाड़ियों की सैलरी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की सैलरी की घोषणा हो गई है। इस घोषणा में पूर्व कोच अनिल कुंबले, टीम इंडिया के खिलाड़ी और आईपीएल की टीमें भी शामिल हैं। बीसीसीआई ने ये घोषणा जून महीने के लिए की है। विवाद के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने वाले अनिल कुंबले को अप्रैल महीने के लिए कुल 48 लाख रुपये दिए गए। जहा कुंबले की एक साल की कोचिंग फीस 6.25 करोड़ रुपये थी। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को 1.12 करोड़ रुपये दिए गए।

रोहित के अलावा अजिंक्य रहाणे को 1.10 करोड़ रुपये दिए गए। गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन को सबसे ज्यादा 1.01 करोड़ रुपये की राशि दी गई। उमेश यादव को 83 लाख रुपये और भुवनेश्वर कुमार को 67 लाख की राशि दी गई। पिछले काफी समय से बाहर चल रहे मनीष पांडे को 29 लाख, सुरेश रैना को 32 लाख और अमित मिश्रा को 42 लाख रुपये दिए गए हैं। खिलाड़ियों के अलावा राज्यों को क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए भी पैसे दिए गए हैं। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को सबसे ज्यादा रुपए दिए गए हैं। 23 अक्टूबर 2016 को भारत और न्यूजीलैंड मैच की मेजबानी के लिए उसे 1 करोड़ रुपये दिए गए। इससके अलावा हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को आईपीएल 2017 के फाइनल मैच की मेजबानी के लिए 63 लाख रुपये मिले। बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों पर भी पैसों की बरसात की है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बीसीसीआई की तरफ से 21 करोड़ और कोलकाता नाइट राइडर्स को 15 करोड़ की राशि दी गई है। गौरतलब है कि इस सूचि में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है।
फिलहाल भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है। श्रीलंका में टीम इंडिया को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20I मैच खेलना है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 26 जुलाई से खेला जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top