होम कोहली ने दी फ्रीडम तो किलर बने बुमराह

खेल-संसार

कोहली ने दी फ्रीडम तो किलर बने बुमराह

कप्तानों के नाकामी से पार पाने के अपने तरीके होते हैं, वहीं इस मामले में इंडियन कैप्टन विराट कोहली का मानना है कि साथी खिलाडिय़ों के दिल पर चोट करो जिससे वह अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित हों।

कोहली ने दी फ्रीडम तो किलर बने बुमराह

कप्तानों के नाकामी से पार पाने के अपने तरीके होते हैं, वहीं इस मामले में इंडियन कैप्टन विराट कोहली का मानना है कि साथी खिलाडिय़ों के दिल पर चोट करो जिससे वह अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित हों। श्रीलंका के खिलाफ मैच हारना कोहली के लिए बड़ा झटका था, जिसके बाद टीम को आत्ममंथन की जरूरत पड़ी। कोहली ने कहा कि आपको ईमानदार रहना होगा। आपको ऐसी बातें कहनी होगी जिससे सीधे दिल पर चोट लगे। मेरा तो यही मानना है। आपको खिलाडिय़ों को बताना होगा कि गलती कहां हुई है। हमें उनसे सबक लेकर उतरना होगा। इसी वजह से लाखों लोगों में से हमें इस लेवल पर खेलने के लिए चुना गया है। इंडियन कैप्टन ने कहा कि आपको नाकामी से वापसी करने का गुर आना होगा। आप बार-बार एक ही गलती नहीं कर सकते। हम एक-दो खिलाडिय़ों से नहीं बल्कि सभी से ऐसा कह रहे हैं और सभी उस पर अमल भी कर रहे हैं। हमें यह जीत टीम प्रयासों से मिली।

कोहली ने दी फ्रीडम तो किलर बने बुमराह
टीम इंडिया के नए डेथ ओवर्स के किंग जसप्रीत बुमराह ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने की फ्रीडम दी, जिससे उनके प्रदर्शन में निखार आया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में मैन ऑफ द मैच रहे बुमराह ने कहा कि यह अच्छा लगता है कि कप्तान को आप पर इतना भरोसा है। इससे खुलकर खेलने की आजादी मिलती है। ऐसे में मेरे जैसे युवा का आत्मविश्वास बढ़ता है और प्रदर्शन बेहतर होता है। डेथ ओवर्स में यॉर्कर डालने में माहिर बुमराह ने कहा कि हम इन चीजों पर फोकस नहीं करते। आपको सिर्फ डेथ ओवर्स का या स्विंग गेंदबाज ही नहीं ठहराया जा सकता। जब भी आपको गेंद सौंपी जाएए आपको योगदान देना है। आप हालात के अनुरूप गेंदबाजी करते हैं, चाहे डेथ ओवर डालें या शुरुआत के। लक्ष्य रणनीति पर अमल करना होता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top