होम लखनऊ को पहली बार T20 अंतर्राष्टीय की मेजबानी का मौका

उत्तर प्रदेश

लखनऊ को पहली बार T20 अंतर्राष्टीय की मेजबानी का मौका

नवाबों के शहर लखनऊ को पहली बार T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिलने से शहर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं। शहर के नवनिर्मित इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा।

लखनऊ को पहली बार T20 अंतर्राष्टीय की मेजबानी का मौका

नवाबों के शहर लखनऊ को पहली बार T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिलने से शहर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं। शहर के नवनिर्मित इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा मंगलवार को जारी कार्यक्रम के अनुसार 6 नवंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 मैच यहां खेला जाएगा। T20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिलने से शहर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं।

इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करने को पूरी तरह से तैयार है। एक हफ्ता पहले आईसीसी के प्रतिनिधि के रूप में जवागल श्रीनाथ ने स्टेडियम का दौरा किया था और उन्होंने स्टेडियम की जमकर तारीफ की थी। स्टेडियम में 12 से 18 सितंबर के बीच अंडर 19 क्रिकेट के कुछ मैच होने हैं जिसमें भारत के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी।

हम बहुत ही खुश हैं कि हमारे स्टेडियम को पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका मिल रहा है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित खन्ना ने कहा है कि यूपीसीए को बहुत खुशी है कि उसे कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित करने का मौका मिल रहा है। इस तरह यूपीसीए के पास अब दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हो गए हैं। यूपीसीए ने दो वर्ष पहले इकाना स्टेडियम के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे।

इकाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए चुने जाने के बाद अब हमारा सपना साकार हो रहा है। खन्ना ने कहा कि बहुत जल्द यूपीसीए के अधिकारियों की एक टीम स्टेडियम का जायजा लेगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और लखनऊ के रहने वाले तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। शहर का रहने वाला हर क्रिकेट प्रेमी इस मैच के आयोजन से बहुत खुश है।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के सदस्य लखनऊ के ज्ञानेंद्र पांडेय ने कहा कि शहर के क्रिकेट प्रेमियों का सपना बहुत दिनों बाद पूरा होने जा रहा है।
इकाना एक बहुत ही अच्छा स्टेडियम है जहां दर्शक क्रिकेट का भरपूर मजा लेंगे। पांडेय ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यह मैच दीपावली से 1 दिन पहले होगा इसलिये इसका रोमांच दोगुना हो जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top