होम मायावती-अखिलेश प्रेस कांफ्रेस, मायावती ने कहा ये BJP की नींद उड़ानेवाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेस है

देश

मायावती-अखिलेश प्रेस कांफ्रेस, मायावती ने कहा ये BJP की नींद उड़ानेवाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेस है

बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में बीजेपी पर हमला किया गया। सुबह से इस वार्ता पर देशभर की निगाहें लगी थी। मायावती ने बीजेपी को घोर जातिवादी बताया, इस अखिलेश के साथ अपने गठबंधन को उन्होंने बीजेपी के लिए नींद उड़ानेवाला बताया।

मायावती-अखिलेश प्रेस कांफ्रेस, मायावती ने कहा ये BJP की नींद उड़ानेवाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेस है

बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में बीजेपी पर हमला किया गया। सुबह से इस वार्ता पर देशभर की निगाहें लगी थी। मायावती ने बीजेपी को घोर जातिवादी बताया, इस अखिलेश के साथ अपने गठबंधन को उन्होंने बीजेपी के लिए नींद उड़ानेवाला बताया। 

आपको बता दें कि लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती की हो रही संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि- ये ऐतिहासिक प्रेस कांफ्रेंस भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दोनों गुरू-चेले की नींद उड़ाने वाली है। 

मायावती ने किया बीजेपी पर वार करते हुए कही ये बातें :-

अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा- सपा-बसपा की ये प्रेस कॉन्फ्रेंस पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोनों गुरु और चेले की नींद उड़ाने के लिए हो रही है। 

1- SP और BSP की प्रेस कॉन्फ्रेंस पीएम मोदी और अमित शाह की नींद उड़ाने वाली है। 

2- आम जनभावनाओं का पूरा कद्र करते हुए और आदर सम्मान देते हुए लोकसभा चुनाव में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है।  इसकी घोषणा भी आज कर दी जाएगी। 

3- लखनऊ गेस्ट हाउस कांड को हमने पीछे छोड़ा।  देशहित में एकजुट होने का फैसला। 

4- बसपा और सपा अगर गठबंधन में चुनाव लड़ते हैं तो केंद्र में बीजेपी को सत्ता में आने से रोका जा सकता है। 

5- हमें भरोसा है कि जिस तरह सपा-बसपा ने मिलकर सभी उपचुनावों में बीजेपी के अधिकांश उम्मीदवारों को हराया है वैसे ही ये गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को कामयाब नहीं होने देगा। 

6- कांग्रेस को गठबंधन में क्यों शामिल नहीं किया? इस पर मायावती ने कहा- बीजेपी-कांग्रेस दोनों की कार्यशैली एक जैसी है. दोनों की सरकार में घोटाले हुए हैं। कांग्रेस को बोफोर्स मामले में सरकार गंवानी पड़ी थी, अब BJP को राफेल घोटालो को लेकर सरकार गंवानी पड़ेगी। 

7- कांग्रेस के समय में घोषित इमरजेंसी थी और अब देश में अघोषित इमरजेंसी है। 

8- हमारी पार्टी कांग्रेस की तरह आगे अब किसी भी ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव नहीं लड़ेगी जिससे राजनीतिक नुकसान उठाना पड़े। 

9- कांग्रेस और बीजेपी की कार्यशैली एक जैसी -बोफोर्स में कांग्रेस की सरकार गई, अब राफेल में बीजेपी की जाएगी -कांग्रेस के समय में घोषित इमरजेंसी थी, अब अघोषित इमरजेंसी है। 

इस गठबंधन में कौन सी पार्टी कितनी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी- कुल सीटें – 80 सीटें -बसपा- 38 सीटें -सपा-38 सीटें -दो लोकसभा की सीटें एक-दो पार्टियों के लिए छोड़ी हैं -कांग्रेस के साथ बिना गठबंधन किए अमेठी और रायबरेली की सीटें छोड़ दी हैं। 

यूपी : एसपी-38, बीएसपी-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।  2 सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी। 

अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा- कांग्रेस के साथ बिना गठबंधन किए अमेठी और रायबरेली की सीटें हमने छोड़ दी हैं। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव की बातें :-

मायावती के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव – बीजेपी के नेता सुन लें कि उनके अत्याचारों से जनता को मुक्ति दिलाने के लिए सपा-बसपा के एक होने का फैसला किया है। 

BSP-SP गठबंधन सीट बँटवारे का फ़ार्मूला -

उत्तर प्रदेश कुल सीटें: 80

BSP: 38 SP: 38

Others: 2

Congress 2 सीटें -अमेठी और रायबरेली-

छोड़ी SP के कोटे से मिलेंगी सहयोगियों को सीटें..

मायावती के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव – मायावती द्वारा देशहित में लिए गए ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत करता हूं. समय के साथ सपा और बसपा और अधिक मजबूत होंगे। 

साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा- जब से बीजेपी पावर में आई है तब से अपने विरोधियों के खिलाफ सरकारी मिशनरी का दुरुपयोग किया है। इसकी सजा उन्हें मिलेगी। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top