होम बोर्ड एग्जाम से पहले लॉन्च होगी मोदी की बुक, छात्रों को दिए तनाव से निपटने के टिप्स

देश

बोर्ड एग्जाम से पहले लॉन्च होगी मोदी की बुक, छात्रों को दिए तनाव से निपटने के टिप्स

बोर्ड एग्जाम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टूडेंट्स के लिए लिखी बुक आज लॉन्च होगी। इसे ‘एग्जाम वॉरियर्स’ नाम दिया गया है। पुस्तक का विमोचन प्रवासी भारतीय केंद्र में होगा।

बोर्ड एग्जाम से पहले लॉन्च होगी मोदी की बुक, छात्रों को दिए तनाव से निपटने के टिप्स

बोर्ड एग्जाम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टूडेंट्स के लिए लिखी बुक आज लॉन्च होगी। इसे ‘एग्जाम वॉरियर्स’ नाम दिया गया है। पुस्तक का विमोचन प्रवासी भारतीय केंद्र में होगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हैं जबकि मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर विशिष्ट अतिथि होंगे। किताब में दसवीं और बारहवीं के बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स की परेशानियों पर फोकस किया गया है। पीए मोदी ने इसमें बताया है कि नॉलेज हमेशा एग्जाम मार्क्स से ज्यादा अहम होती है।

किताब ‘एक्ज़ाम वॉरियर्स’ को अनोखे अंदाज में लिखा गया है। इस पुस्तक को मंत्रों की शक्ल में लिखा गया है। इसके अलावा यह ‘इंटरएक्टिव’ भी है। पुस्तक में कई गतिविधियां भी हैं जिनका छात्र अभ्यास करके न सिर्फ तनाव से मुक्ति पा सकते हैं बल्कि परीक्षा के लिए तैयारियां भी कर सकते हैं। इसमें आधुनिक तकनीक का प्रयोग भी किया गया है। पीएम मोदी के ऐप से इस किताब के कई खास फीचर्स को अनलॉक किया जा सकता है। किताब में छात्रों का कम्युनिटी बनाने के लिए मार्गदर्शन भी किया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top