होम Myanmar Army- रोहिग्या आतंकियों ने 28 हिंदुओं को मारकर कब्र में दफनाया

विदेश

Myanmar Army- रोहिग्या आतंकियों ने 28 हिंदुओं को मारकर कब्र में दफनाया

म्यांमार के हिंसा प्रभावित इलाके राखिन में 28 हिंदुओं के सामूहिक कब्र प्राप्त हुए हैं। म्यांमार आर्मी का दावा है कि रोहिंग्या आंतकियों ने इनकी हत्या कर इन्हें कब्र में दफनाया है।

Myanmar  Army- रोहिग्या आतंकियों ने 28 हिंदुओं को मारकर कब्र में दफनाया

म्यांमार के हिंसा प्रभावित इलाके राखिन में 28 हिंदुओं के सामूहिक कब्र प्राप्त हुए हैं। म्यांमार आर्मी का दावा है कि रोहिंग्या आंतकियों ने इनकी हत्या कर इन्हें कब्र में दफनाया है। हालांकि अभी तक म्यांमार सेना के इस दावे की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार म्यांमार सेना प्रमुख की बेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है, "सेना ने राखिन में 28 हिंदुओं के मृत शव मिले हैं। इन्हें सामूहिक कब्र से खोदकर निकाला गया है। अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी के बंगाली आतंकियों ने इनकी बेरहमी से हत्या की है।"

ज्ञात हो कि राखिन इलाके में 25 अगस्त से ही हिंसा भड़की हुई है। यह हिंसा अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी द्वारा स्थानीय पुलिस पर हमले के बाद भड़की। इस हमले के बाद म्यांमार की सेना ने इनके मोर्चा खोल दिया है। दोनों तरफ से जारी हिंसक संघर्ष की वजह से काफी संख्या में निर्दोष लोगों को पलायन करना पड़ा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top