होम फिल्म पैडमैन से प्रभावित होकर रेलवे स्टेशन में लगाई गई नैपकीन डिस्पेंसर मशीन

उत्तर प्रदेश

फिल्म पैडमैन से प्रभावित होकर रेलवे स्टेशन में लगाई गई नैपकीन डिस्पेंसर मशीन

फिल्म पैडमैन के द्वारा अब रेलवे स्टेशन में लगाई जाएगी नैपकीन डिस्पेंसर मशीन

फिल्म पैडमैन से प्रभावित होकर रेलवे स्टेशन में लगाई गई  नैपकीन डिस्पेंसर मशीन

 ट्रेन में सफर करने के दौरान महिलाओं को होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए के.ए. इनफिनिटी संस्था की ओर से सखी सुविधा प्रोग्राम के तहत आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर सेनेटरी नैपकिन डिस्पेंसर मशीन लगाई गई है। यह मशीन उच्च श्रेणी के प्रतीक्षालय में लगाई गई है और यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क है। अपनी तरह की यह एक अनोखी पहल है जिसका महिलाओं को काफी फायदा मिलेगा। संस्था का कहना था कि ऐसी ही कई मशीनें अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी लगाई जाएंगी।

आगरा कैंट स्टेशन पर लगाई गई सेनेटरी नैपकिन डिस्पेंसर मशीन का उद्घाटन डीआरएम रंजन यादव ने किया। इस अवसर पर तमाम समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ी महिलाएं भी मौजूद रहीं। आपको बताते चलें कि के.ए इनफिनिटी संस्था की ओर से यह मशीन अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से प्रेरित होकर लगाई गई है। इस फिल्म में फिल्म अभिनेता की बीवी को मासिक धर्म की समस्या से जूझते हुए दिखाया गया है जिसे वह किसी से शेयर नहीं कर पाती और समाधान के अभाव में जिंदगी खो बैठती हैं। वहीं आगरा रेल मंडल के डीआरएम रंजन यादव का कहना था कि पूरे उत्तर मध्य रेल मंडल में यह पहली मशीन है जो आगरा कैंट स्टेशन पर लगाई गई है। इसके लिए महिला रेल यात्रियों को किसी भी तरह कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी और सभी महिलाएं इसका लाभ ले सकेंगी। डीआरएम ने बताया कि जल्द ही ऐसी ही कई मशीनें अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी लगाई जाएंगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top