होम उत्तर कोरिया ने न्यूयॉर्क को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की दी धमकी

विदेश

उत्तर कोरिया ने न्यूयॉर्क को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की दी धमकी

उत्तर कोरिया ने न्यूयॉर्क को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की दी धमकी

उत्तर कोरिया ने न्यूयॉर्क को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की दी धमकी

Photo

उत्तर कोरिया ,दक्षिण कोरिया और अमरीका के बीच जुबानी जंग तेज होने के बाद उत्तर कोरिया ने हमले की चेतावनी दे दी है । उत्तर कोरिया ने न्यूयॉर्क का दिल कहे जाने वाले मैनहट्टन को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की धमकी दी है ।  प्योंगयांग की यह चेतावनी दक्षिण कोरिया और अमरीका के सालाना संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर उत्तर कोरिया की नाराजगी के संदर्भ में है । 

वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, उत्तर कोरिया के ऑफिशियल मीडिया DPRK ने कहा, ''हमारा हाइड्रोजन बम सोवियत यूनियन द्वारा बनाए गए हाइड्रोजन बम से कहीं ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है ।''  ''अगर इसे बैलिस्टिक मिसाइल से छोड़ा जाए तो यह न्यूयॉर्क के मैनहट्टन को तबाह कर देने में सक्षम है ।  सरकारी मीडिया के माध्यम से शनिवार को जारी किए गए एक बयान में उत्तर कोरिया की ‘‘कोरियन पीपल्स आर्मी’’ के जनरल स्टाफ ने कहा था कि सेना की अग्रणी पंक्ति की यूनिटों को अगर लगता है कि अभ्यास कर रहे अमरीकी और दक्षिण कोरियाई सैनिक उत्तर कोरिया पर अतिक्रमण की तैयारी कर रहे हैं तो वह पहले हमला करने के लिए तैयार हैं । 

केपीए ने बताया कि वह अमरीका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास का जवाब देगी । उसने कहा कि उसका लक्ष्य सोल सहित पूरे दक्षिण कोरिया को मुक्त कराने की प्योंगयांग की योजना को आगे बढ़ाना है और वह शत्रु के ठिकानों के खिलाफ हमला करने में सक्षम है ।  गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की एक पनडुब्बी लापता होने से दोनों कोरियाई देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है । 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top