होम धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे ईसाई धर्म के लोग : लोगों के विरोध करने पर पहुंचे हवालात

उत्तर प्रदेश

धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे ईसाई धर्म के लोग : लोगों के विरोध करने पर पहुंचे हवालात

यूपी के मथुरा थाना सुरीर के अंतर्गत गांव इरोली गुर्जर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब दिल्ली से ईसाई समाज के आधा दर्जन लोग गांव में पहुंचे और वहां वाल्मीकि समाज के घरों में ईसा मसीह की प्रार्थना करने लगे। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने इन पर शक हुआ

धर्म परिवर्तन कराने पहुंचे ईसाई धर्म के लोग : लोगों के विरोध करने पर पहुंचे हवालात

UP के मथुरा थाना सुरीर के अंतर्गत गांव इरोली गुर्जर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब दिल्ली से ईसाई समाज के आधा दर्जन लोग गांव में पहुंचे और वहां वाल्मीकि समाज के घरों में ईसा मसीह की प्रार्थना करने लगे। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने इन पर शक हुआ और इनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हम लोग यहां प्रार्थना करने आए हैं और यहां प्रार्थना करने के बाद वापस लौट जाएंगे।

पर गांव वालों को इनकी बात का भरोसा नहीं हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों को दे दी। सूचना मिलते ही हिंदू जागरण मंच विश्व हिंदू परिषद के तमाम कार्यकर्ता गांव एरोली गुर्जर पहुंच गए।

मौके पर पहुंच गई पुलिस भी -

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर ही पहुंच गई जिन्होंने सभी ईसाई समाज के लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह लोग पिछले 1 माह पहले भी गांव में आए थे और धर्म परिवर्तन कर लोगों को ईसाई बनाने की सलाह दे रहे थे।

इसी को लेकर हम ने हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी। उधर, जब इस संबंध में एसपी सिटी से बातचीत की गयी तो उन्होंने कहा कि जांच में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उस पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top