होम एशिया चैम्पियनशिप : सायना बाहर , सिंधु ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

खेल-संसार

एशिया चैम्पियनशिप : सायना बाहर , सिंधु ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

भारत की अग्रणी महिला एक बार फिर बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने जीत के साथ वुहान में बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप की शुरुआत की है

एशिया चैम्पियनशिप : सायना बाहर , सिंधु ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

वुहान (चीन) : भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने जीत के साथ वुहान में बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप की शुरुआत की है वहीं ओलम्पिक पदक विजेता सायना नेहवाल को पहले ही दौर के मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा । महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को सिंधु ने मलेशिया की बैडमिंटन खिलाड़ी सोनिया को सीधे सेटों में 21-8 21-18 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इसके अलावा भारत की मिश्रित युगल जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी को पहले दौर में चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी झेंग सिवेई और चेन किंगचेन से 21-15 14-21 21-16 से हार का सामना कर बाहर होना पड़ा।

इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में जापान की सयाका साटो ने सातवीं वरीय सायना को 19-21 21-16 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारत के लिए परिणाम सकारात्मक रहा है। अजय जयराम ने अपने पहले दौर में उलटफेर कर पांचवीं वरीय चीनी खिलाड़ी तियान हुवेई को संघर्षपूर्ण मैच में 21-18 18-21 21-19 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top