होम SBI Home Loan Decreased, दिवाली से पहले ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, SBI ने होम लोन की दर घटाकर की 7.45 प्रतिशत

समाचारअर्थ व बाजार

SBI Home Loan Decreased, दिवाली से पहले ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, SBI ने होम लोन की दर घटाकर की 7.45 प्रतिशत

SBI Home Loan Decreased, इस साल दिवाली से पहले देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है बता दें कि एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए होम लोन प्याज दर में कटौती की है।

SBI Home Loan Decreased, दिवाली से पहले ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, SBI ने होम लोन की दर घटाकर की 7.45 प्रतिशत

SBI Home Loan Decreased, इस साल दिवाली से पहले देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा दिया है बता दें कि एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए होम लोन प्याज दर में कटौती की है। यह कटौती करीब 0.05 फ़ीसदी की है जिससे जो भी ग्राहक इस बार दिवाली में अपने लिए घर खरीदने का सपना संजोए हुए होंगे, और बैंक लोन लेना चाह रहे होंगे तो उनके लिए कुछ राहत की खबर हो सकती है।

SBI Home Loan Decreased, नई ब्याज दर 7.45 फ़ीसदी की होगी-

अब इस कटौती के बाद नई ब्याज दर की बात करें तो यह ब्याज दर 7.45 फ़ीसदी की होगी। इसके साथ ही बैंक में प्राइम लेंडिंग रेट (PLR) में भी 0.05 फ़ीसदी की कमी करने का ऐलान किया है इसके बाद PLR 12.20 फ़ीसदी हो गया है। नई ब्याज दरें 15 सितंबर 2021 से लागू कर दी गई है।

लाखों ग्राहकों को होगा सीधा फायदा-

भारतीय स्टेट बैंक के इस फैसले के बाद लाखों ग्राहकों को सीधा फायदा होगा इससे एसबीआई के ग्राहकों को अब होम लोन ऑटो लोन पर्सनल लोन समेत कई तरह के लोन की मासिक किस्त में कमी आ जाएगी, और ग्राहकों का बोझ थोड़ा कम होगा।

लोन के लिए बेस रेट निर्धारित करती है आरबीआई (RBI)-

बता दें कि बैंकों को लोन रेट निर्धारित करने के लिए आरबीआई की तरफ से गाइडलाइन होती हैं इसके लिए बैंकों को एक बेस रेट पर न्यूनतम ब्याज दर तय करना होता है जिस की दर आरबीआई द्वारा निर्धारित होती है इस दर की बात करें तो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार कोई भी बैंक मौजूदा बेस रेट 7.30 से 8.80 फ़ीसदी तक रख सकती है।

यह भी पढ़ें: अमूल के साथ बिज़नस करने का सुनहरा अवसर, कमाई लाखों में

और भी सस्ती हो सकती हैं लोन दरें-

ज्ञात हो कि इससे पहले अप्रैल में स्टेट बैंक ने होम लोन की दरों में कटौती करते हुए 6.70 फिरती कर दिया था, साथ ही महिला ग्राहकों को 0.05 फ़ीसदी अतिरिक्त छूट देने का भी ऐलान किया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top