होम खुशखबरी: SBI ने घटाया NEFT और RTGS शुल्‍क, 15 जुलाई से होगा लागू

अर्थ व बाजार

खुशखबरी: SBI ने घटाया NEFT और RTGS शुल्‍क, 15 जुलाई से होगा लागू

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारकों के लिए अच्‍छी खबर है। बैंक ने गुरुवार को नेशनल इलेक्‍ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) और रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) लेनदेन के शुल्क में 75 फीसदी तक कटौती की है

खुशखबरी: SBI ने घटाया NEFT और RTGS शुल्‍क, 15 जुलाई से होगा लागू

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारकों के लिए अच्‍छी खबर है। बैंक ने गुरुवार को नेशनल इलेक्‍ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) और रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) लेनदेन के शुल्क में 75 फीसदी तक कटौती की है। दोनों सेवाओं पर बैंक का यह फैसला 15 जुलाई से लागू हो जाएगा। बैंक ने कहा है कि शुल्क में यह कटौती उसकी इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाओं से लेनदेन पर लागू होगा।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (एनबीजी) रजनीश कुमार ने कहा, "यह हमारी रणनीति और सरकार द्वारा डिजिटल अर्थव्यवस्था पर जोर दिए जाने के अनुरूप है। एनईएफटी और आरटीजीएस लेनदेन पर शुल्क घटाकर हमने इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग को बढ़ावा देने की दिशा में एक और कदम उठाया है।" आपको बता दें कि बुधवार को ही भारतीय स्‍टेट बैंक ने 1000 रुपए तक के त्वरित भुगतान सेवा (IMPS) फंड ट्रांसफर पर शुल्क खत्म किया था।

ऐसा करने के पीछे बैंक ने कम राशि की डिजिटल लेन देने को बढ़ावा देना मुख्‍य कारण बताया था। एक लाख से दो लाख रुपए तक की राशि पर यह प्रभार 15 रुपए तक होगा। सभी वित्तीय लेन-देन पर जीएसटी 18 प्रतिशत है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top