होम फेसबुक पोस्ट देखकर हो सकता है आयकर विभाग का छापा

अर्थ व बाजार

फेसबुक पोस्ट देखकर हो सकता है आयकर विभाग का छापा

अगर आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, तो सावधान हो जाइये। जल्द ही फेसबुक या इंस्टाग्राम पर डाली गई आपकी कोई पोस्ट भी आयकर विभाग के अधिकारियों को आपके दरवाजे तक ला सकती है।

फेसबुक पोस्ट देखकर हो सकता है आयकर विभाग का छापा

नई दिल्ली : अगर आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, तो सावधान हो जाइये। जल्द ही फेसबुक या इंस्टाग्राम पर डाली गई आपकी कोई पोस्ट भी आयकर विभाग के अधिकारियों को आपके दरवाजे तक ला सकती है। आइए जानते हैं इसके लिए सरकार क्या रणनीति बना रही है|

सोशल मीडिया पर आप जो भी पोस्ट करेंगे, हो सकता है उस पर आयकर विभाग की नजर रहे। सोशल मीडिया से सरकार इस बात का अंजादा लगाएगी कि आपके पास कौन सी कार है,आपका घर कितना महंगा है, आप कहां-कहां घूमते हैं यानी घूमने पर कितना खर्च करते हैं। इन सभी के आधार पर यह देखा जाएगा कि क्या आप अपनी आय के हिसाब से टैक्स चुका रहे हैं या फिर टैक्स चोरी कर रहे हैं। अगर सोशल मीडिया की पोस्ट को देखने के बाद अधिकारियों द्वारा यह अनुमान लगाया गया कि आप अपनी आय से कम टैक्स चुका रहे हैं तो हो सकता है कि आयकर विभाग का नोटिस आपके घर पहुंच जाए। वहीं दूसरी ओर, कोई बड़ा मामला सामने आने पर आयकर विभाग के अधिकारी आपके घर तक पहुंच सकते हैं। इस तरह से मोदी सरकार को टैक्स चोरी करने वाले लोगों से निपटने में काफी मदद मिलेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top