होम बच्ची ने चिट्ठी में लिखा कुछ ऐसा कि काशी आते ही मोदी ने तुरंत बुलाकर पूछा

उत्तर प्रदेश

बच्ची ने चिट्ठी में लिखा कुछ ऐसा कि काशी आते ही मोदी ने तुरंत बुलाकर पूछा

PM नरेंद्र मोदी जब अपने काशी यात्रा के दौरान मंदिर पहुंचे तो उन्होंने बनारस की दो बच्चियों को खास समय देते हुए उनसे मुलाकात की। यही नहीं मोदी और इन दोनों बच्चियों की मुलाकात की तस्वीरों को पीएमओ ने खुद ट्वीट भी किया।

बच्ची ने चिट्ठी में लिखा कुछ ऐसा कि काशी आते ही मोदी ने तुरंत बुलाकर पूछा

वाराणसी. PM नरेंद्र मोदी जब अपने काशी यात्रा के दौरान मंदिर पहुंचे तो उन्होंने बनारस की दो बच्चियों को खास समय देते हुए उनसे मुलाकात की। यही नहीं मोदी और इन दोनों बच्चियों की मुलाकात की तस्वीरों को पीएमओ ने खुद ट्वीट भी किया। दरअसल वाराणसी की रहने वाली हिरल ने प्रधानमंत्री से कहा की वो अपने पिग्गी बैंक (गुल्लक) के पैसे स्वच्छ भारत अभियान में खर्च करना चाहती है। यही नहीं उसने PM से ये भी कहा की आप मेरे ये पैसे ले लें और भारत की स्वच्छता की मुहिम में लगाएं। जिससे हमारा देश स्वच्छ और स्वस्थ हो सके। इसके लिए हिरल और तन्वी ने कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री से मिलने लिए उन्हें लेटर भी लिखा था और इसी बीच PM काशी आ गए तो उन्होंने इन दोनों बच्चियों को मानस मंदिर बुलाकर उनसे मुलाकात की।

दरअसल बनारस की इन दोनों बच्चियों हिरल और तनवी ने PM से मिलने की इच्छा जाहिर करते हुए उन्हें लेटर लिखा था। तो वहीं PM को कई परियोजनाओं की सौगात के लिए काशी भी आना पड़ा। बस फिर क्या पीएमओ से तुरंत इन बच्चियों के परिवार से संपर्क किया गया और PM ने इनकी इच्छा पूरी कर दी। बता दें की इनमें जो छोटी बच्ची है वो कई सालों से स्वच्छता के लिए अपने पिग्गी बैंक में पैसा जुटती है और स्वच्छता के प्रति खुद जागरुक होने के साथ ही लोगों की भी जागरुक करती है।

बात सुनते ही PM मोदी ने दी शाबाशी-

कल भी ये बच्ची जब अपने सुपर हीरो अंकल से मिलने पहुंची तो अपने दोनों पिग्गी बैंक (गुल्लक) साथ लिए हुई थी और उसने PM से कहा की आप ये पैसे ले लें और देश में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में लगाएं। महज 7 साल की बच्ची हिरल के मुंह से ये बातें सुन PM बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने प्यार से उसके सिर पर हाथ फेरते हुए कहा शाबाश जिसके बाद पीएमओ ने इन तस्वीरों को ट्वीट किया है।

सुपर हीरो हैं बच्ची के लिए PM मोदी -

वहीं हिरल के माता-पिता ने बताया की हमें तो विश्वास ही नहीं हुआ कि देश PM एक छोटी की बच्ची की इच्छा इतनी जल्दी पूरी कर देंगे। हिरल ने लेटर लिखा और उन्होंने मिलने के लिए बुला लिया। हिरल उन्हें सुपर हीरो मानती है, उसके कारण हमे भी PM से मिलने का मौका मिला, हम बहुत खुश है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top