होम UP: लखनऊ मे हनुमान मंदिर व RSS कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: लखनऊ मे हनुमान मंदिर व RSS कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

राजधानी मे अलीगंज के बड़े हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी शफीक मूल रूप से दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है।

UP: लखनऊ मे हनुमान मंदिर व RSS कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

UP: लखनऊ मे हनुमान मंदिर व RSS कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

लखनऊ: राजधानी मे अलीगंज के बड़े हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी शफीक मूल रूप से दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है। पुलिस को उसके पास से कई संदिग्ध किताबें और दस्तावेज मिले हैं।

बता दें कि 29 जुलाई को अलीगंज स्थित नए बड़े हनुमान मंदिर के पते पर रजिस्टर्ड डाक द्वारा एक चिट्ठी आई जिसमें शहर के कई बड़े मंदिरों और आरएसएस कार्यालय को उड़ाने की धमकी दी गई थी। 

मंदिर प्रबंधन ने संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी से इसकी शिकायत की। जेसीपी ने तत्काल इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच और अलीगंज पुलिस को सौंपी। बुधवार देर रात को अलीगंज पुलिस ने आरोपी को पुरनिया पुल के पास से गिरफ्तार किया। आरोपी शफीक मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है । वह अलीगंज इलाके में किराए के मकान में रहता है।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी तक पहुंची पुलिस 

प्रभारी निरीक्षक अलीगंज पन्ने लाल यादव के मुताबिक चिट्ठी त्रिवेणी नगर उप डाकघर से भेजी गई थी। जिस पर पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। जिसके बाद संदिग्ध गतिविधि के आधार पर पुलिस ने फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू की। बुधवार रात शफीक दबोच लिया गया।

शफीक ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन उसके घर में खाना बनाने वाले युवक ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उल्टे शफीक को फटकार लगानी शुरू कर दी। पुष्टि होने के बाद पुलिस ने घर की तलाशी ली। जहां से कई संदिग्ध दस्तावेज और किताबें मिले हैं। पुलिस शफीक के नेटवर्क को खंगाल रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top