होम अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत को क्यों दिया दोष

विदेश

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत को क्यों दिया दोष

क्‍लाइमेट चेंज पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत को दिया दोष

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत को क्यों दिया दोष

वॉशिंगटन :अमेरिका राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने न्‍यूज एजेंसी रायटर्स को बताया है कि पेरिस में जो जलवायु समझौता हुआ था उसमें अमेरिका के साथ भेदभाव किया गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा भारत चीन रूस और बाकी देश क्‍लाइमेट चेंज का सामना करने के लिए गरीब देशों की मदद करने में करते हैं आनाकानी।इसके अलावा वह अगले दो हफ्तों के अंदर इस बात पर फैसला भी लेंगे कि अमेरिका को इस समझौते के लिए तैयार है या नहीं। वहीं ट्रंप ने इसके लिए भारत समेत चीन और रूस को भी जिम्‍मेदार ठहराया है।

नवंबर 2008 में राष्‍ट्रपति चुने गए ट्रंप ने वादा किया था कि वह राष्‍ट्रपति बनने के 100 दिनों के अंदर ही पेरिस समझौते से अमेरिका का नाम वापस ले लेंगे। पेरिस समझौता ओबामा प्रशासन के पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए था और ट्रंप ने पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को अर्थव्‍यवस्‍था को इस समझौते के जरिए संकट में डालने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने कहा था कि अगर अम‍ेरिका के सामने शर्तें बेहतर होंगी तो ही वह अमेरिका को इसमें बरकरार रखने का फैसला करेंगे। हालांकि कई कंपनियों ने राष्‍ट्रपति से अपील की थी क‍ि वे इस डील में बने रहे क्‍योंकि यह दूसरे देशों में अमेरिकी बिजनेस हितों को सुरक्षित रखने का जरिया है। ट्रंप शनिवार को अपने राष्‍ट्रपति कार्यकाल के 100 दिन पूर कर रहे हैं |


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top