होम भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत नहीं है : योगी सरकार

उत्तर प्रदेश

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत नहीं है : योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम जब से सामने आया है तमाम विपक्षी दल भाजपा पर सेंगर को लेकर निशाना साध रहे हैं। खुद इलाहाबाद हाई कोर्ट नें इस मामले का संज्ञान लेते हुए योगी सरकार से पूछा कि आखिर क्यों अभी तक विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई।

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ हमारे पास पर्याप्त सबूत नहीं है : योगी सरकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम जब से सामने आया है तमाम विपक्षी दल भाजपा पर सेंगर को लेकर निशाना साध रहे हैं। खुद इलाहाबाद हाई कोर्ट नें इस मामले का संज्ञान लेते हुए योगी सरकार से पूछा कि आखिर क्यों अभी तक विधायक की गिरफ्तारी नहीं हुई। लेकिन इन सब के बीच यूपी सरकार ने कोर्ट में कहा है कि 
 उन्नाव गैंगरेप के मामले में कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं है। साथ ही यूपी सरकार ने कहा है कि जांच में अगर विधायक के खिलाफ सबूत मिलेगा तो उनके खिलाफ जरूर कार्रवाई होगी। इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट अपना फैसला शुक्रवार को दोपहर दो बजे सुनाएगी।

सीबीआई जांच की सिफारिश

आपको बता दें कि उन्नाव गैंगरेप मामले को यूपी सरकार ने इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर दी है। इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी काफी सख्त रुख अख्तियार किया और सरकार को तलब करके कहा था कि इस मामले में एक घंटे के भीतर बताएं कि आखिर क्यों आरोपी विधायक को गिरफ्तार नहीं किया गया। कोर्ट ने यहां तक कहा कि आप आरोपी विधायक को गिरफ्तार करेंगे या नहीं।

हिरासत में पीड़िता के पिता की मौत

रिपोर्ट में योगी सरकार ने कहा है कि विधायक के खिलाफ रेप मामले में पर्याप्त सबूत नहीं है, लेकिन जांच में अगर कोई भी सबूत विधायक के खिलाफ पाया गया तो हम उनके खिलाफ जरूर कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि गैंगरेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और आनन-फानन में योगी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। लेकिन जांच के बाद इस मामले में सही कार्रवाई नहीं करने वाले तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top