होम शिवराज ने क्‍यों बुलाई टिफिन कैबिनेट बैठक

मध्य प्रदेश

शिवराज ने क्‍यों बुलाई टिफिन कैबिनेट बैठक

शिवराज ने क्‍यों बुलाई टिफिन कैबिनेट बैठक

शिवराज ने क्‍यों बुलाई टिफिन कैबिनेट बैठक

भोपाल : मध्‍य प्रदेश सरकार की हर मंगलवार को कैबिनेट बैठक होती है पर इस बार कैबिनेट बैठक बिल्‍कुल अलग थी। जी हां इस कैबिनेट बैठक को टिफिन कैबिनेट नाम दिया गया। इसमें खास बात यह थी कि सभी मंत्री अपने साथ टिफिन लेकर पहुंचे थे। शिवराज ने खुद के टिफ़िन के लड्डू सभी मंत्रियों को बांटे। आपको बता दें कि इस कैबिनेट बैठक से एक दिन पहले (सोमवार) सभी मंत्रियों को सीएम सचिवालय से मैसेज किया गया था कि उन्‍हें अपने घर से खाना लेकर आना होगा।

मंत्रियों को जब घर से टिफिन लाने के लिए मैसेज किया गया तो इसकी वजह जाहिर नहीं की गई थी। हालांकि इतना बताया गया कि यह मैराथन बैठक हो सकती है। सूचना मिलने के बाद कई मंत्री पसोपेश में थे कि आखिर मुख्यमंत्री ने टिफिन लाने को क्यों कहा है?

कैबिनेट बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि अब मप्र सरकार का फाइनेंशियल ईयर 1 जनवरी से 31 दिसंबर तक होगा। ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य हो गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार देश का फाइनेंशियल ईयर मार्च की जगह जनवरी से शुरू करना चाहती है। इसे लेकर उसकी राज्यों से बात चल रही है। राज्य का अगला बजट सेशन दिसंबर-जनवरी में होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top