होम UP: लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ी गई महिला

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ी गई महिला

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ एक महिला पकड़ी गई है। उसके पास 500 रुपये की कीमत वाले 246 रियाल और 600 दरहम बरामद हुए हैं।

UP: लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ी गई महिला

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ एक महिला पकड़ी गई है। बताया जा रहा है कि उसके पास विदेशी मुद्रा बरामद हुआ है। जिसका कोई हिसाब उसके पास नहीं था। उसके पास से 25.03 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद की गई है।

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ी गई महिला-

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 25 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ एक महिला को डीआरआइ की टीम ने धर दबोचा लिया है। दरअसल डीआरआइ की टीम को सूचना मिली थी कि एक महिला भारी पैमाने पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग करने के लिए दुबई रवाना होने वाली है।

इसके बाद डीआरआइ की टीम ने लखनऊ एयरपोर्ट के इंटरनेशनल टर्मिनल पर डेरा डाल दिया। इस बीच एक महिला दुबई जाने वाले विमान से रवाना होने के लिए एयरपोर्ट के इंटरनेशनल टर्मिनल पहुंची। महिला के पास एक बैग था। जिस पर डीआरआइ की टीम को शक हुआ। टीम ने महिला को रोका और जांच कराने को कहा। इस पर महिला पहले जांच के लिए तैयार ही नहीं हुई। टीम के साथ मौजूद महिला अधिकारियों ने बैग की जांच की। बैग में 500 रुपये की कीमत वाले 246 रियाल और 600 दरहम बरामद हुए। डीआरआइ की टीम ने महिला को हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई हो रही है। साथ ही महिला की तस्करी से जुड़े रैकेट का पता लगाने के लिए भी पूछताछ की जा रही है। इसमें कई बड़े लोगों के होने का हाथ बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसके लिंक मुबंई और दिल्ली जैसे बड़े शहरों से जुड़े है।

लखनऊ को सेंटर बनाने की हो रही है तैयारी-

सूत्रों का कहना है कि पिछले दो साल में लखनऊ को अवैध तस्करी का सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है। यहां से दुबई का कनेक्शन काफी ज्यादा है। दुबई के माध्यम से दुसरे खाड़ी देशों में भी माल पहुंचाया जा सकता है। इसकी वजह से तस्कर और नंबर दो का काम करने वाले लोग लखनऊ कों सेंटर बनाने की तैयारी में है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top