होम योगी सरकार द्वारा आज मदरसा पोर्टल लांच होगा।

उत्तर प्रदेश

योगी सरकार द्वारा आज मदरसा पोर्टल लांच होगा।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मदरसों में होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए आज मदरसा पोर्टल लांच करने जा रही है। इस पोर्टल के लॉच होने के बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड से जुड़े तमाम मदरसों में होने वाली किसी भी अनियमितता को रोकने में मदद मिलेगी।

 योगी सरकार द्वारा आज मदरसा पोर्टल लांच होगा।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मदरसों में होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए आज मदरसा पोर्टल लांच करने जा रही है। इस पोर्टल के लॉच होने के बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड से जुड़े तमाम मदरसों में होने वाली किसी भी अनियमितता को रोकने में मदद मिलेगी। इस पोर्टल के लॉच होने के बाद तमाम मदरसों को ऑनलाइन कर दिया जाएगा, जिसके बाद बड़े स्तर पर गड़बड़ी को रोकने में मदद मिलेगी।

इस पोर्टल में राज्य के तमाम अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों को ऑनलाइन किया जाएगा। इसकी मदद से मदरसों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में भी मदद मिलेगी। साथ ही मदरसों की व्यवस्था को पारदर्शी बनाने में भी सरकार को मदद मिलेगी। पोर्टल के लॉच होने के बाद वेतन भुगतान, छात्रवृत्ति सहित तमाम दिक्कतों का निपटारा ऑनलाइन किया जाएगा। पोर्टल पर मदरसों को फोटो समेत में अपलोड किया जाएगा, जिसमें शिक्षकों के स्वीकृत पद, तमाम तैनात कर्मचारी और रिक्त पदों का भी ब्योरा उपलब्ध होगा। पोर्टल पर तमाम कर्मचारी और शिक्षक वेतन सहित तमाम बिलों के भुगतान के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, इसका निपटारा ऑनलाइन करने की भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अधिकारियों की मंजूरी के बाद कर्मचारियों और शिक्षकों के वेतन को भी सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 6725 मान्यता प्राप्त मदरसे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top