होम 1 रुपये की नोट के बदले मिल सकतें है आपको 40 से 50 हजार रुपये, जाने कैसे और कहाँ बेचें?

युवातकनीकीकरियर

1 रुपये की नोट के बदले मिल सकतें है आपको 40 से 50 हजार रुपये, जाने कैसे और कहाँ बेचें?

कई लोगों को पुराने नोट और कॉइन के कलेक्शन का शौक होता है। बता दें कि नोट और सिक्के जितने पुराने होते चले जाते हैं, उनकी कीमत उतनी ही बढ़ती चली जाती है।

1 रुपये की नोट के बदले मिल सकतें है आपको 40 से 50 हजार रुपये, जाने कैसे और कहाँ बेचें?

1 रुपये की नोट के बदले मिल सकतें है आपको 40 से 50 हजार रुपये, जाने कैसे और कहाँ बेचें? 

कई लोगों को पुराने नोट और कॉइन के कलेक्शन का शौक होता है। बता दें कि नोट और सिक्के जितने पुराने होते चले जाते हैं, उनकी कीमत उतनी ही बढ़ती चली जाती है। क्या आपने कभी सोचा है कि एक रुपए के बदले आप रातोंरात लखपति बन सकते हैं। जी हां, कुछ वेबसाइट्स आपको 1 रुपए के नोट की कीमत 40 हजार रुपए तक दिला सकती हैं। जिनकी कीमत कई साल बाद लाखों रुपए में मिल सकती है। एक ऐसा ही नोट भारत की आजादी से पहले 1935 का है। इस नोट पर किंग जॉर्ज फिफ्थ का फोटो छपा है और जिसके ऊपर जे डब्ल्यू केली के सिग्नेचर हैं। सोचिए यदि आपके पास ऐसे कुछ रेयर नोट हों तो रातोंरात लखपति बन सकते हैं। 

भारत में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें लकी नंबर और रेयर कलेक्शन के नोट्स खरीदने का शौक होता है। ऐसे कई लोग इन लकी चार्म्स के लिए लाखों-करोड़ों भी खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं। इसी का नतीजा है कि पुराने नोट्स की कीमत ऑनलाइन बाजार में दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इसी तरह 1943 के रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर सी डी देशमुख के साइन वाले 10 रुपए के एक नोट की कीमत 45 हजार रुपए तक मिल सकती है।

इसी के साथ ऐसे कई लोग आपको मिल जाएंगे जो 786 अंक वाले नोट की तलाश कर रहे हैं। ये अंक कई लोग शुभ मानते हैं। अगर आपके पास कोई ऐसा नोट है जिसमें ये अंक है, तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर घर बैठे ही लाखों कमा सकते हैं। 

क्लिक इंडिया साइट पर तो आपको व्हाट्सएप पर भी इसे डायरेक्ट बेचने का लिंक मिल जाएगा। इसपर आप सेलर के रूप में रजिस्टर कर अपने पास के नोट को बेच सकते हैं। आपको इन्हें बेचने के लिए कहीं आने-जाने की जरूरत नहीं है। आप सीधे खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें और फिर अपने पास के नोट की फोटो को अपलोड कर दें। इसके बाद लोग आपसे खुद ही संपर्क करेंगे। अभी दो रुपये के इस पुराने नोट की कीमत 80 हजार से ज्यादा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top