उत्तर प्रदेश

शिवपाल यादव ने घर से हटवाई मंत्री पद की नेम प्लेट

शिवपाल यादव ने घर से हटवाई मंत्री पद की नेम प्लेट

शिवपाल यादव ने घर से हटवाई मंत्री पद की नेम प्लेट

Photo

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के यूपी प्रेसिडेंट शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव की कैबिनेट के एक मंत्री को पार्टी से बाहर कर दिया। बुधवार को शिवपाल ने बताया कि वन राज्यमंत्री तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे पर सपा एमएलसी आशु मलिक से मारपीट का आरोप है। बताया जा रहा है कि इस नेता को हटाने के बाद शिवपाल ने अपने सरकारी बंगले के बाहर लगी मंत्री पद की नेमप्लेट भी हटा ली। बता दें कि हाल ही में अखिलेश ने शिवपाल को मंत्री पद से हटाया था। इस पर मुलायम सिंह ने कहा था कि शिवपाल की दोबारा बहाली पर फैसला अखिलेश को ही करना है। इस बीच बुधवार दोपहर अखिलेश ने गवर्नर से मुलाकात की। सीएम ने गवर्नर को दीपावली की शुभकामना और राज्य में चल रहे राजनीतिक हालात की जानकारी दी। विधायकों के सपोर्ट का लेटर भी सौंपा। शिवपाल बोले- पार्टी में कोई विवाद नहीं...
1. शिवपाल ने सपा ऑफिस में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा "पार्टी में कोई विवाद नहीं है। परिवार में सब एक हैं। हम नेताजी के साथ हैं।"
2. "जो गुंडई करेगा दादागीरी करेगा और जिसका आचरण गलत होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। ऐसे लोग सपा में नहीं रहेंगे।"
3. बता दें कि पवन पांडे अयोध्या विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन पर 8 क्रिमिनल केस हैं। पवन बोले- जय मुलायम जय अखिलेश
4. पत्रकारों से बातचीत में पवन पांडे ने बताया कि सीएम हाउस कोई छोटा घर नहीं है। वहां हर वक्त सिक्युरिटी वाले होते हैं।
5. हर कोने में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पहले उसे देख लेना चाहिए। सिक्युरिटी ऑफिसर्स से बात करके कार्रवाई होती तो बेहतर होता।
6. उन्होंने कहा कि यह एकतरफा फैसला है लेकिन मुझे कोई अफसोस नहीं है। बस यही कहना चाहूंगा कि जय मुलायम जय अखिलेश। अखिलेश की मीटिंग से किदवई को किया गया बाहर
7. वहीं अखिलेश यादव भी 5 केडी पर पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि बैठक में 3 नवंबर से होने वाली चुनावी रथ यात्रा को लेकर चर्चा होगी।
8. इस बीच सीएम समर्थकों और सिक्‍युरिटी के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई।
9. मीटिंग में प्राविधिक शिक्षा मंत्री फरीद महफूज़ किदवई को अंदर नहीं जाने दिया गया। सिक्युरिटी ने उन्हें गेट से ही लौटा दिया। लिस्‍ट में उनका नाम ही नहीं था।
10. बता दें सपा में चल रहे विवाद के बीच किदवई ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम ने अच्‍छा काम किया है जिसकी वजह से आज वे प्रधानमंत्री हैं।
11. ऐसे में माना जा रहा है कि इस वजह से भी उन्‍हें मीटिंग में एंट्री न मिली हो। शिवपाल के बंगले से किसी ने नेमप्लेट हटाई फिर नई लगवाई गई
12. इस बीच शिवपाल यादव के बंगले से किसी ने उनकी नेमप्लेट हटा दी।
13. उन्हें तीन दिन पहले अखिलेश ने कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था।
14. हालांकि एक बार नेमप्‍लेट लगा दी गई लेकिन इस बार प्‍लेट पर केवल उनका नाम ही लिखा है। जबकि पिछली नेमप्‍लेट पर उनका पद भी मेंशन था।
15. कहा जा रहा है कि शिवपाल ने अब घर छोड़ दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top