उत्तर प्रदेश

प्रदेश सरकार की 25 प्रमुख विकास योजनाएं

प्रदेश सरकार की 25 प्रमुख विकास योजनाएं

प्रदेश सरकार की 25 प्रमुख विकास योजनाएं

Photo

प्रदेश की अखिलेश सरकार ने अपने मंत्रित्व काल में प्रदेश को कुल 25 प्रमुख विकास योजनाऐं दी । ये योजनाऐं उत्तर प्रदेश को एक नए मुकाम पर पहुँचाऐंगी । साथ ही भारत वर्ष के नक्शे में प्रदेश अलग से ही चमकेगा लेकिन
इन योजनाओं में से कुछ को विचौलियों ने दीमक की तरह चाट लिया तो कुछ योजनाओं का परिणाम नाकारात्मक रहा जैसे लेपटाप का वितरण गाँव तक तकनीकि शिक्षा को बढावा देकर ग्रामिणों को शिक्षित करना था। लेकिन साक्षरता किसी और ही दिशा में हुई और क्राईम व रेप केश का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है । इसी प्रकार अस्पताल में मरीजों को दवा ही उपलब्ध नही है और जो है उसकी गुणवत्ता इतनी घटिया है कि बताइ नही जा सकती है । मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि दवा का काँनट्रैक्ट जिस कम्पनी को दिया गया है गुणवत्ता की जिम्मेदारी उसकी है इस जबाब का क्या मतलब है। जब कोई vip आता है तो उसके लिए सभी दवाऐं उपलब्ध करा दी जाती है जबकि गरीब को दला बाहर से लाने के लिए लिख दी जाती है। अब या तो अखिलेश सरकार को इसकी जानकारी ही नही है या वह अपनों के ही हाँथों बेबश है।


लेकिन इन सबके बीच तो गरीब जनता ही पीसी जा रही है । जिसे योजनाओं का फायदा मिलना चाहिए उस तक योजना पहुँचती ही नही है ऐसे में योजनाओं का क्रियान्वयन कौन करेगा। गरीबों के लिए सरकार बनती तो है लेकिन जडें. गरीबों की ही काटी जाती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top