राष्ट्रीय

घुसपैठ रोकते हुए J&K में BSF का एक जवान शहीद

घुसपैठ रोकते हुए J&K में BSF का एक जवान शहीद

घुसपैठ रोकते हुए J&K में BSF का एक जवान शहीद

Photo

नई दिल्ली.कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन के दौरान हुई गोलीबारी में बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल नितिन सुभाष शहीद हो गए। शनिवार सुबह भी पाक ने आरएस पुरा और कठुआ सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया। हाल ही में सीमापार से घुसपैठ रोकते हुए अब तक 7 जवान (आर्मी के 4-बीएसएफ के 3) शहीद हो चुके हैं। वहीं शुक्रवार शाम पाक आतंकियों ने एलओसी पर अटैक किया। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकियों से एनकाउंटर में आर्मी का एक जवान शहीद हो गया। एक आतंकी भी मारा गया। पर आतंकियों ने भागने से पहले शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। सिर भी काट दिया था।
पीएम और डिफेंस मिनिस्टर को दी गई जानकारी. रात साढ़े ग्यारह बजे डीजीएमओ ने पीएम डिफेंस मिनिस्टर और एनएसए को घटना की जानकारी दी। पाक हाई कमिश्नर बासित को शनिवार को तलब किया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक ठीक महीनेभर बाद पाक ने यह हरकत की है। शुक्रवार रात भारत की कार्रवाई के दौरान पाक आर्मी की पोस्ट से आतंकियों को कवर फायर दिया जा रहा था। इंडियन आर्मी ने शहीद का सिर काटे जाने की पुष्टि नहीं की है। लेकिन कहा कि बर्बरता का बदला लेंगे। इस बीच शुक्रवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से कठुआ सेक्टर में सीजफायर वॉयलेशन किया गया। बीएसएफ की तरफ से भी हलके हथियारों से गोलीबारी की गई।


डिफेंस एक्सपर्ट पीके सहगल ने कहा "पाक वैसा ही कर रहा है जैसा उसने करगिल जंग के दौरान किया था। दुर्भाग्य से तब हम ये मुद्दा यूएन में नहीं उठा पाए थे। लेकिन अब भारत को इसका मुद्दा यूएन में जरूर उठाना चाहिए।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top