होम युवा दिवस के मौके पर शहीदों की यादगार में 10 किलोमीटर तिरंगा यात्रा

उत्तर प्रदेश

युवा दिवस के मौके पर शहीदों की यादगार में 10 किलोमीटर तिरंगा यात्रा

देश की आजादी के लिये बलिदानी शहीदों की याद में युवा दिवस के मौके पर हजारों स्कूली छात्र और छात्रों ने 10 किलो मीटर की तिरंगा यात्रा मिलकर निकाली।

युवा दिवस के मौके पर शहीदों की यादगार में 10 किलोमीटर तिरंगा यात्रा

मथुरा. देश की आजादी के लिये बलिदानी शहीदों की याद में युवा दिवस के मौके पर हजारों स्कूली छात्र और छात्रों ने 10 किलो मीटर की तिरंगा यात्रा मिलकर निकाली। इस तिरंगा यात्रा में बच्चे ही नहीं बड़े और बुजुर्गों मे ख़ास उत्साह देखने को मिला और सभी ने तिरंगे को अपने हाथों से पकड़कर एक लम्बी लाइन बनाई और शहीदों को नमन किया।

12 जनवरी 2018 को 10 किमी की तिरंगा यात्रा एवं शहीदों के परिजनों के स्वागत-सम्मान की तैयारी में पूरा मथुरा जनपद जी-जान से जुट गया। कार्यक्रम संयोजक अशोक शर्मा ने बताया कि यह मथुरा के इतिहास का अनूठा कार्यक्रम होगा जिसमें हजारों छात्र एवं सामाजिक कार्यकर्ता भाग लेंगे। चन्द्रशेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, सुभाष चन्द्र बोस, दीनदयाल उपाध्याय, मंगल पाण्डे, रामप्रसाद बिस्मिल, अस्फाक उल्ला खांन, तात्या टोपे, महाराणा प्रताप, राजगुरू, लोकमान्य तिलक इत्यादि के परिजन खुले रथ में बैठकर थाना हाइवे से मुडेसी गए।

रथ यात्रा को महर्षि दयानन्द पुनर्वास संस्थान, राल एवं अचल कैम्प, मथुरा के दिव्यांग विद्यार्थी मन्त्रोच्चार एवं हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 10 किमी की इस तिरंगा यात्रा मार्ग को 20 भागों में बांटा गया है। इस रैली में हजारों छात्र और छात्राओं ने भाग लिया है इस तिरंगा रैली के दौरान हम लोग सभी को सन्देश देना चाहते हैं। ये बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ ,पर्यावरण बचाओ पेड़ लगाओ की भी अपील की गई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top