अर्थव्यवस्था

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 28 फरवरी तक करवाए ये काम

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर,  28 फरवरी तक करवाए ये काम

Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 28 फरवरी तक करवाए ये काम

Photo

 अगर आप मोबाइल वॉलेट पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो 28 फरवरी तक अपना KYC करवा लीजिये। नहीं तो आपको पेटीएम से लेनदेन में परेशानी हो सकती है। पेटीएम पर अपना KYC जमा करने वाले कस्टमर्स की संख्या अभी भी बहुत कम है। मोबाइल वॉलेट को लेकर RBI ने सख्त KYC नियम पेश किया। आरबीआई ने इन मोबाइल वॉलेट में साइनअप के दौरान न्यूनतम केवाईसी जानकारी देना अनिवार्य कर दिया है। जिसके लिए OTP सत्यापित मोबाइल नंबर, नाम और पहचान पत्र जरूरी किया गया।

बढ़ाई गई थी डेडलाइन
आपको बता दें कि इसके पहले इसे पूरा करने के लिए 31 दिसंबर 2017 तक का समय दिया गया था, जिसे बाद इसे बढ़ाकर 28 फरवरी तक कर दिया गया। अगर आप सही  समय पर अपना केवाईसी नहीं करवाते हैं तो आपकी मुश्किल बढ़ सकती है। खासकर उनके लिए जो पेटीएम के जरिए ज्यादा लेन-देन करते हैं। अगर आपको पेटीएम में KYC भरना है तो ये बेहद आसान प्रक्रिया है। पूर्ण केवाईसी भरने वाले कस्टमर्स वॉलेट के जरिए असीमित लेनदेन कर सकते है। वो अपने वॉलेट में 1 लाख रुपए तक का बैलेंस रख सकते पूर्ण केवाईसी पेटीएम कस्टमर बिना किसी रुकावट के पैसे ट्रांसफर कर सकते है।

हो सकती ये परेशानी 
अगर आप अपना केवाईसी नहीं करवाते हैं तो उन लोगों को परेशानी होगी जो बड़ी लेन-देन पेटीएम के जरिए करते है। जानकारों की माने तो बिना केवाईसी के जरिए आप 10 हजार रुपए तक की ट्रांजेक्शन कर पाएंगे। हालांकि आपको भी 12 महीनों के भीतर अपना केवाईसी करवाना होगा। अगर आपने नहीं करवाया तो आपका अकाउंट बंद हो जाएगा। बिना केवाईसी के आप वॉलेट में 10 हजार से ज्यादा रुपए एड ही नहीं कर पाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top