होम यूपी निकाय चुनाव : BJP ने पुराने कार्यकर्ताओं को दिया मौका, 5 मेयर प्रत्याशी घोषित

उत्तर प्रदेश

यूपी निकाय चुनाव : BJP ने पुराने कार्यकर्ताओं को दिया मौका, 5 मेयर प्रत्याशी घोषित

काफी इतंजार के बाद BJP ने शनिवार रात 16 नगर निगमों में से 5 के महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। ये सभी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में सीताराम जायसवाल को प्रत्याशी बनाया गया है।

यूपी निकाय चुनाव : BJP ने पुराने कार्यकर्ताओं को दिया मौका, 5 मेयर प्रत्याशी घोषित

काफी इतंजार के बाद BJP ने शनिवार रात 16 नगर निगमों में से 5 के महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। ये सभी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में सीताराम जायसवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा के एजेंडे के केंद्र और पहली बार नगर निगम बनी अयोध्या से रिषिकेश उपाध्याय को महापौर पद का चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है।कानपुर से पार्टी की पुरानी कार्यकर्ता और पार्षद रहीं प्रमिला पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया है। मेरठ से पहले विधायक का चुनाव लड़ चुकीं और इस समय पार्टी उपाध्यक्ष कांता कर्दम को टिकट दिया गया है। आगरा में पार्टी ने अपने सह कोषाध्यक्ष और संगठन के पुराने कार्यकर्ता नवीन जैन को उम्मीदवार बनाया है।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने यह जानकारी दी है। उम्मीद है कि शेष स्थानों के महापौर पद के उम्मीदवारों की घोषणा भी रविवार को कर दी जाएगी। उधर, भाजपा की नगर निगमों के महापौर और पार्षदों की सूची को लेकर शनिवार को भी दिनभर कयास लगते रहे। कई बार अलग-अलग नाम चर्चा में आए और कुछ देर बाद गायब हो गए।कई नाम सोशल मीडिया पर भी चलते रहे, पर पार्टी की तरफ से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई। इस बीच, भाजपा मुख्यालय पर भी प्रत्याशियों के नाम जानने की उत्सुकता को लेकर कार्यकर्ताओं की आवाजाही लगी रही। खासतौर से लखनऊ की सूची को लेकर तमाम कार्यकर्ता भाजपा मुख्यालय पहुंचते रहे, पर पार्टी ने रात तक पत्ते बंद ही रखे। दो ब्राह्मण, दो वैश्य व एक दलित पांच प्रत्याशियों की घोषणा में भाजपा ने सामाजिक समीकरणों को संतुलित बनाए रखने का संदेश देने की कोशिश की है। महापौर के पांच उम्मीदवारों में दो ब्राह्मण, दो वैश्य और एक दलित वर्ग का है। इससे संकेत मिलता है कि शेष उम्मीदवारों के चयन में भी भाजपा अपने समीकरणों का ध्यान रखेगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top