दिल्ली

CM केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल मेडिकल सेवा, अब दिल्ली के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा

CM केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल मेडिकल सेवा, अब दिल्ली के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा

CM केजरीवाल ने लॉन्च की मोबाइल मेडिकल सेवा, अब दिल्ली के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा

Photo

नई दिल्ली। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए मोबाइल मेडिकल सर्विस योजना का औपचारिक शुभारंभ कर दिया है। इस अभियान का लक्ष्य है कि  दिल्ली शहर में रह रहे वंचित वर्गों तक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना है। इस अभियान के तहत राजधानी में अब मोबाइल मेडिकल वैन घूमेगी और लोगों को इलाज प्रदान कराएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने आवास पर इस अभियान को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है जिसमें केजरीवाल मेडिकल वैन को झंडा दिखाकर रवाना कर रहे हैं।

1 लाख लोगों तक सेवा पहुंचाने का लक्ष्य -

बता दें कि दिल्ली सरकार ने इस सेवा को मेडिकल स्क्रीनिंग कैम्पस से जोड़ेगी और अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल से 10-15 किलोमीटर की परिधि में रहने वाले लोगों के साथ लगभग 1 लाख लोगों तक यह सेवा पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। बता दें इससे पहले दिल्ली सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक भी शुरू किया है। जिससे की अधिक से अधिक लोग आसानी से अपना इलाज करवा सकें।

बता दें कि दिल्ली सरकार के इस एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल चेकअप, परामर्श और प्राधमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। इस चलते-फिरते मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद रहेंगे।

 

Delhi CM @ArvindKejriwal along with Health Minister @SatyendarJain flagged off Free Ambulance Service started by Alshifa Hospital. pic.twitter.com/HJbHpRJELR

— AAP (@AamAadmiParty) November 2, 2018

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top