दिल्ली

सरकार गिराने की साजिश हो रही है : आप विधायक अमानतुत्ला खान

सरकार गिराने की साजिश हो रही है : आप विधायक अमानतुत्ला खान

सरकार गिराने की साजिश हो रही है : आप विधायक अमानतुत्ला खान

Photo

नई दिल्ली. मंगलवार को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि सीएम आवास में आप विधायक अमानतुल्लाह खान और दूसरे लोगों ने मिलकर उन्हें प्रताड़ित किया है। इस  कथित पिटाई के मामले पर  बीती रात दिल्ली पुलिस ने आप विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार कर लिया। जरवाल को पुलिस ने उनके देवली स्थित घर से गिरफ्तार किया है।
 
अंशु प्रकाश की शिकायत के बाद पुलिस ने ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर के अनुसार अमानतुल्लाह खान के खिलाफ 120 बी(आपराधिक साजिश) 186(सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालना), 323(प्रताड़ित करना) के अलावा 352, 504, 506(बी), 120(बी), 34 और 353 (सरकारी अधिकारी को प्रताड़ित करना) संबंधी धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। इसी दौरान पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी के जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है, पुलिस का कहना है कि उनसे पूछताछ का मकसद घटना का सीक्वेंस जानना था।

आपको बता दें कि वी के जैन ही वो शख्स हैं जिन्होंने मुख्य सचिव अंशु जैन को केजरीवाल के घर मीटिंग के लिए बुलाया था। पुलिस का कहना है कि वीके जैन से पूछताछ की जाएगी, पुलिस जानना चाहती है कि आखिरकार उस रात क्या हुआ था। साथ ही उस वक्त विधायकों का व्यवहार क्या था। पर अभी पुलिस ने जैन की गिरफ्तारी या हिरासत में लेने की बात से इंकार किया  है।

क्या है पूरा मामला?
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान और एक अन्य विधायक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने उनके सरकारी आवास में उनसे मारपीट की। प्रकाश ने मंगलवार को पुलिस शिकायत में कहा, ‘विधायक अमानातुल्लाह खान और मेरी बाई तरफ खड़ा विधायक/व्यक्ति, जिसकी पहचान मैं कर सकता हूं, ने मेरी तरफ से बिना किसी उकसावे के मुझे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मुझे मेरे सिर और कनपटी पर कई बार मारा.’
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top