होम डा.जगदीश गांधी अंगोला रवाना, उद्घाटन सत्र में अफ्रीकी न्यायालयों के न्यायाधीशों को करेंगे सम्बोधित

देश

डा.जगदीश गांधी अंगोला रवाना, उद्घाटन सत्र में अफ्रीकी न्यायालयों के न्यायाधीशों को करेंगे सम्बोधित

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ‘अफ्रीका के संवैधानिक न्यायालयों के 5वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिभाग हेतु आज अंगोला रवाना हो गये। यह अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन 9 से 13 जून तक अंगोला की राजधानी लुआंडा में आयोजित..

डा.जगदीश गांधी अंगोला रवाना, उद्घाटन सत्र में अफ्रीकी न्यायालयों के न्यायाधीशों को करेंगे सम्बोधित

 

लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ‘अफ्रीका के संवैधानिक न्यायालयों के 5वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिभाग हेतु आज अंगोला रवाना हो गये। यह अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन 9 से 13 जून तक अंगोला की राजधानी लुआंडा में आयोजित किया जा रहा है। अंगोला के संवैधानिक न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डा. मैनुएल डाकोस्टा अरागो ने इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन प्रतिभाग हेतु डा. जगदीश गाँधी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया है। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि डा. जगदीश गाँधी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में विभिन्न अफ्रीकी देशों के न्यायाधीशों को सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा, अंगोला के राष्ट्रपति महामहिम जाओ लारेन्को, साउथ अफ्रीका के चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति मोगोंग मोगोंग, अफ्रीकन यूनियन की प्रतिनिधि एवं राजनीतिक मामलों की कमिश्नर श्रीमती मिनाटा समाटे आदि विभिन्न हस्तियों के सारगर्भित सम्बोधन होंगे। सी.एम.एस. द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किये जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन के प्रोजेक्ट लीडर श्री संदीप श्रीवास्तव भी डा. गाँधी के साथ अंगोला रवाना हुए हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि अंगोला रवानगी के वक्त सी.एम.एस. शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने डा. गाँधी को फूल-मालाओं से लाद दिया और अत्यन्त सफल यात्रा हेतु हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डा. गाँधी ने कहा कि अंगोला की यात्रा इस मायने में बेहद महत्वपूर्ण है कि इससे विश्व एकता, विश्व शान्ति व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य हेतु सी.एम.एस. द्वारा किये जा रहे प्रयासों को एक नया आयाम मिलेगा। डा. गाँधी ने बताया कि वे इस सम्मेलन में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 51’ एवं भारत की ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की संस्कृति पर अपने विचार रखेंगे। जब तक विश्व समुदाय में एकता, समानता व शान्ति का वातावरण नहीं बनेगा, तब तक भावी पीढ़ी का भविष्य भी सुरक्षित नहीं है। श्री शर्मा ने बताया कि डा. जगदीश गाँधी की अंगोला यात्रा लखनऊ व प्रदेश के लिए गौरव का विषय है जो अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लखनऊ का नाम गौरवान्वित करेगी। डा. गाँधी के इस सम्मेलन में प्रतिभाग करने से विश्व एकता व विश्व शान्ति के विचारों को प्रभावी तरीके से न्यायाधीशों के समक्ष रखने, मानवाधिकारों की रक्षा, बच्चों के अधिकारों, विश्व एकता व विश्व शान्ति हेतु न्यायिक बिरादरी को एक मंच पर आने का अभूतपूर्व अवसर उपलब्ध होगा। श्री शर्मा ने बताया कि डा. गाँधी के मार्गदर्शन में सिटी मोन्टेसरी स्कूल पिछले 19 वर्षों से लगातार विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करता आ रहा है। इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में अभी तक विश्व के 133 देशों के 1222 मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीश एवं राष्ट्राध्यक्ष आदि प्रतिभाग कर चुके हैं तथावि विश्व की न्यायिक बिरादरी ने सी.एम.एस. की विश्व एकता, विश्व शान्ति व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य की मुहिम को भारी समर्थन दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top