अंतर्राष्ट्रीय

शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कारण 11 साल के बच्चे ने चौथी मंजिल से कूदकर बचाई जान

शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कारण 11 साल के बच्चे ने चौथी मंजिल से कूदकर बचाई जान

शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कारण 11 साल के बच्चे ने चौथी मंजिल से कूदकर बचाई जान

Photo

नई दिल्ली. रूस के साइबेरियाई शहर केमरोफो में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग अब तक नहीं बुझ पाई है। शॉपिंग मॉल में लगी आग में अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। अभी कई लोग अंदर फंसे है। शॉपिंग मॉल के भीतर धुंआ भर चुका है, जिसकी वजह से लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। मॉल के भीतर काफी बच्चे भी मौजूद है। लोग अपनी जान बचाने के लिए मॉल की खिड़कियों से कूद रहे हैं।

मॉल की चौथी मंजिल से कूदा बच्चा 

केमरोफो के शॉपिंग मॉल के चौथी मंजिल में लगी आग की वजह से भीतर धुंआ भर चुका है। लोगों का दम घुट रहा है। मॉल की खिड़कियों से धुंए निकल रहे है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भीतर की स्थिति क्या होगी। जान बचाने के लिए लोग रास्ता तलाश रहे है, जिसे जहां से जगह मिल रहा है वो वहीं से निकलने की कोशिश कर रहा है। इसी कोशिश में 11 साल के बच्चे ने मॉल की खिड़की से कूदकर जान बचाने की कोशिश की। 11 साल का सर्गेई मॉस्कलेको भी अपने पिता और छोटी बहन के साथ शॉपिंग मॉल में सिनेमा देखने गया था, लेकिन हादसे के बाद वो वहां फंस गया। पिता और छोटी बहन की मौत हो गई, लेकिव सर्गेई ने मॉल के चौथी मंजिल पर बनी खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई। हालांकि 30 फुट की ऊंचाई से कूदने की वजह से उसके अंग की कई हड्डियां टूट गई है और वो कोमा में चला गया है।

 इसी बीच लोगों ने देखा कि कोई वहां मौजूद है तो अपना पैर बाहर निकालकर कूदने की कोशिश कर रहा है। लोग इस खिड़की के नीचे पहुंच जाते हैं। लड़का वहां से छलांग लगा देता है और नीचे एक छज्जे से टकराकर जमीन पर गिर पड़ता है। लोगों ने उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया, जहां वो कोमा है। वहीं शॉपिंग सेंटर से अब तक करीब 120 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। आग शॉपिंग मॉल में बच्चों के प्लेग्राउंड के पास से फैली थी। आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पोई है। चौथी मंजिल पर बने प्ले एरिया में आग लगने की वजह से बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top