राष्ट्रीय

नीरव मोदी के फॉर्महाउस पर ED की छापेमारी, करोड़ के म्युचुअल फंड जब्त

नीरव मोदी के फॉर्महाउस पर ED की छापेमारी, करोड़ के म्युचुअल फंड जब्त

नीरव मोदी के फॉर्महाउस पर ED की छापेमारी, करोड़ के म्युचुअल फंड जब्त

Photo

पीएनबी 11400 करोड़ के घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्य आरोपी नीरव मोदी की करोड़ों रुपए की 9 लग्जरी गाड़ियों और 7.80 करोड़ के म्युचुअल फंड को जब्त कर लिया गया है। ईडी ने ये कार्रवाई गुरुवार सुबह की है। जब्त की गई कारों में एक रॉल्स रॉयस घोस्ट, दो मर्सिडिज़, एक पोर्से, तीन होंडा, एक टोयोटा फॉर्च्युनर और एक टोयोटा इनोवा शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडी ने गुरुवार सुबह नीरव मोदी के मुंबई स्थित फॉर्महाउस पर छापा मारा और 9 लग्जरी गाड़ियों को जब्त कर लिया. ये सभी कारें नीरव मोदी और कंपनी की हैं। इन कारों में बेश कीमती इम्पोर्टेड कारों के साथ-साथ कुछ भारतीय लग्जरी गाड़ियां भी शामिल हैं। ईडी ने इसके अलावा नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपये के म्यूचल फंड और शेयर फ्रीज कर दिए हैं। इससे पहले एजेंसी ने मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के मुंबई के समुद्र तट के पास स्थित अलीबाग में डेढ़ एकड़ में फैले फार्महाउस को भी सील कर दिया है। इसके अलावा घोटाले के दूसरे आरोपी मेहुल चौकसी पर भी ईडी सख्ती से कार्रवाई कर रही है। ईडी ने गुरुवार को मेहुल चौकसी ग्रुप के 86.72 करोड़ रुपए की कीमत के म्युचुअल फंड को सीज कर दिया।

आपको बता दें कि पीएनबी में 11400 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद ही नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए थे, जिसके बाद ईडी और सीबीआई ने उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की। इससे पहले सीबीआई ने बुधवार को मुख्य आरोपी नीरव मोदी की फाइव स्टार डायमंड कंपनी के पांच अधिकारियों गिरफ्तार कर लिया गया था। सीबीआई और ईडी लगातार इस मामले में पूछताछ और छापेमारी जारी है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top