उत्तर प्रदेश

UP में यौन शोषण के खिलाफ #MeToo मूवमेंट के समर्थन में सड़कों पर उतरीं छात्राएं

UP में यौन शोषण के खिलाफ #MeToo मूवमेंट के समर्थन में सड़कों पर उतरीं छात्राएं

UP में यौन शोषण के खिलाफ #MeToo मूवमेंट के समर्थन में सड़कों पर उतरीं छात्राएं

Photo

कानपुर। #MeToo मूवमेंट की आग अब धीरे-धीरे पूरे देशभर में फ़ैल रही है। फिलहाल आज देश में #MeToo सबसे ज्यादा हॉट टॉपिक बना हुआ है। एक के बाद एक खुलासों के बाद बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक के गलियारों में कई  नामी चेहरों के ऊपर सवाल खड़े हुए हैं। #MeToo में फंसे लोगों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। जिसके बाद देश भर में महिलाएं खुलकर #MeToo मूवमेंट के समर्थन में उतर आई हैं। UP के कानपुर में शनिवार को जिले के किदवई नगर स्थित केके गर्ल्स इंटर कॉलेज में #MeToo अभियान के समर्थन में उतरी सैकड़ों छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लिए हुए थी, जिनमें यौन शौषण की शिकार हुई महिलाओं का समर्थन करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की गई।

#MeToo मोवमेंट के समर्थन में अब देश भर में महिलाएं और छात्राएं सड़कों पर उतर आई हैं। कॉलेज परिसर में इस मीटू कैम्पेन को आगे बढ़ाने और इसका समर्थन करते हुए देश भर में हो रही ऐसी बर्बरतापूर्ण और यौन उत्पीड़न के मामले में प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषियों को सजा देने की मांग की। इस प्रदर्शन के दौरान छात्राओं ने #MeToo से जुड़े पोस्टर बैनर और तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। ऐसी घटनाओं के प्रति महिलाओं के साथ-साथ छात्राओं को और जागरूक करने का अभियान शुरू किया गया।

एक छात्रा बताया की महिलाओं पर लगातार यौन उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हम सभी ने #MeToo मूवमेंट का सपोर्ट किया है, साथ ही इस संदेश से महिलाओं और छात्राओं को इस कैम्पेन का पूरी तरह सहयोग करने को लेकर उन्हें जागरूक किया गया है। छात्राओं ने इस मामले में महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करते हुए उन्हें सजा देने की मांग की है।

शिक्षिका शैलजा कुमारी ने बताया कि हम सभी इस कैम्पेन के समर्थन करते है और साथ ही सभी महिलाओं से अपील करते हैं। वह भी इस कैम्पेन के समर्थन में आएं। उन्होंने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री से शुरू होकर यह #MeToo कैम्पेन अब राजनैतिक पार्टियों के नेताआें और अब आम महिलाओं तक पहुंच रहा है और जिसके कई उदाहरण हाल में मिल रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top