राष्ट्रीय

अगर आप नवरात्र में विंध्यवासिनी दर्शन के लिए जा रहे हैं तो जानिए ये 8 स्पेशल स्टापेज वाली ट्रेन

अगर आप नवरात्र में विंध्यवासिनी दर्शन के लिए जा रहे हैं तो जानिए ये 8 स्पेशल स्टापेज वाली ट्रेन

अगर आप नवरात्र में विंध्यवासिनी दर्शन के लिए जा रहे हैं तो जानिए ये 8 स्पेशल स्टापेज वाली ट्रेन

Photo

इस बार नवरात्रि पर अगर आप  माता रानी के दर्शन के लिए विंध्याचल जाने वाले हैं तो आप को रेलवे की 8 स्पेशल स्टापेज वाली ट्रेनों के बारे में जरूर जानना चाहिए। यह ट्रेन इलाहाबाद से होकर गुजरेंगी और विंध्यवासिनी धाम में स्पेशल स्टाप करेंगी। इन ट्रेनों के अतिरिक्त ठहराव से श्रद्धालुओं को खासी सुविधा मिल सकेगी।

हर साल नवरात्रि में लाखों की संख्या में श्रद्धालु विंध्यवासिनी धाम जाते हैं। देश के हर हिस्से से विंध्याचल जाने वालों की भीड के लिए  ट्रेनों का स्पेशल स्टॉपेज बनाया है। आपको बता दें कि देश में सर्वाधिक प्रसिद्ध शक्तिपीठ स्थलों में शुमार विंध्यवासिनी देवी धाम में स्पेशल स्टापेज की सुविधा कई सालो से हो रही है और इस बार भी यह सुविधा यात्रियों को मिलेगी। यानी नवरात्र में इस बार विन्ध्याचल पर्वत निवासिनी मां विंध्यवासिनी के दर्शन सुलभ हो सकेंगे।

रेलवे श्रद्धालुओं के लिए जिन 8 ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव विंध्याचल में करेगा, उसमे संघमित्रा और जोधपुर एक्सप्रेस जैसी खास ट्रेन भी शामिल हैं। जो अभी तक तो विंध्याचल से गुजरती थी, लेकिन इनका स्टापेज यहां नहीं था। लेकिन चैत्र नवरात्र के दौरान विंध्यवासिनी देवी के दर्शन को जाने वालों के लिए रेलवे ऐसी 8 ट्रेन के स्टोपेज यहां बनाये है।

इन ट्रेनों से करें यात्रा अगर आप भी नवरात्र में विंध्यवासिनी मां के दर्शन के लिए जा रहे हैं तो रेलवे की इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। 

 1 - संघमित्रा एक्सप्रेस (सिकंदराबाद-पटना) 
2- एलटीटी-पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस
 3- एलटीटी-वाराणसी एक्सप्रेस
4- एलटीटी-गुवाहाटी एक्सप्रेस 
5- जोधपुर- एक्सप्रेस 
6- एलटीटी-भागलपुर एक्सप्रेस 
7- एलटीटी-गुवाहाटी एक्सप्रेस 
8- ब्रहमपुत्र मेल 

18 से 31 मार्च तक सुविधा 
रेलवे ये सुविधा 18 मार्च से शुरू करेगा, जिसका क्रम लगातार 31 मार्च तक चलेगा। यह ट्रेन अपने गंतव्य की और जाते समय भी रूकेंगी और लौटते समय भी इनका ठहराव होगा। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि विंध्याचल में श्रद्धालुओं के उतरने-चढ़ने के लिए 1 मिनट का ठहराव होगा। साथ ही चोपन पैसेंजर और त्रिवेणी एक्सप्रेस में दो जनरल डिब्बे भी बढाये जायेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top