खेल-संसार

#Ind Vs Aus : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में हराकर रचा इतिहास

#Ind Vs Aus : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में हराकर रचा इतिहास

#Ind Vs Aus : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में हराकर रचा इतिहास

Photo

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से रौंद दिया है। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। यह पहला मौका है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती हो। इस मैच को जीतने के साथ भारत ने एक इतिहास रच दिया है। 

बता दें कि इससे पहले, आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस कर रह गए। लेग स्पिनर चहल ने 6 विकेट अपने नाम किए। आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 63 गेंदें खेलीं और 2 चौके मारे। हैंड्सकॉम्ब के अलावा शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रन बनाए। 

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 87 और केदार जाधव ने नाबाद 61 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने 46 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी की वनडे सीरीज में लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी लगाया। 

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ढेर कर दिया था। इस लक्ष्य को भारत ने 49.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर जीत दर्ज की। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top