अर्थव्यवस्था

3 महीने बाद काम पर लौटे जेटली, फिर संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार

3 महीने बाद काम पर लौटे जेटली, फिर संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार

3 महीने बाद काम पर लौटे जेटली, फिर संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार

Photo

केन्‍द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली 3 महीने बाद काम पर लौट आए हैं। उन्होंने आज वित्त मंत्रालय पहुंचकर अपना कामकाज संभाल लिया है। 14 मई को उनका गुर्दा प्रत्यारोपण किया गया था। तब से वह डाक्टरों की सलाह पर आराम कर रहे थे। अब स्वस्थ में सुधार होने के बाद वह काम पर लौट आए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जेतली को फिर से वित्त मंत्री के पद पर नियुक्त किया है। अधिसूचना में कहा गया कि भारत के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर, वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय का विभाग फिर से अरूण जेटली को सौंपने का निर्देश दिया है।

जेटली आज नॉर्थ ब्लॉक स्थित वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के विभाग का काम काज फिर से संभालेंगे। वित्त मंत्री का 14 मई को किडनी प्रतिरोपण हुआ था और उसी दिन उनके मंत्रालयों का प्रभार अंतरिम तौर पर पीयूष गोयल को सौंपा गया था। सर्जरी के बाद से वह कामकाज से दूर थे। हालांकि उन्होंने नौ अगस्त को राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए हुए चुनाव में हिस्सा लिया था। तब वह 14 मई के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए थे। जेतली सोशल मीडिया पर पिछले दिनों काफी सक्रिय रहे हैं।

उन्होंने घर पर रहते हुये ही आर्थिक और गैर-आर्थिक मुद्दों पर ब्लॉग लिखे हैं। असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा हो या फिर आपातकाल के बाद चार दशक, संसद में अविश्वास प्रस्ताव, राफेल लड़ाकू विमान और जीएसटी जैसे तमाम मुद्दों पर सोशल मीडिया साइट पर वह अपने विचार रखते रहे हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top