होम गुजरात में बीजेपी की जीत से डूब गए मुकेश अंबानी के 316 करोड़

अर्थ व बाजार

गुजरात में बीजेपी की जीत से डूब गए मुकेश अंबानी के 316 करोड़

गुजरात में बीजेपी की जीत का असर कारोबार पर भी हुआ। भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के लिए ये नतीजे कुछ खास नहीं रहे।

गुजरात में बीजेपी की जीत से डूब गए मुकेश अंबानी के 316 करोड़

गुजरात में बीजेपी की जीत का असर कारोबार पर भी हुआ। भारत के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के लिए ये नतीजे कुछ खास नहीं रहे। गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत से उन्हें 316 करोड़ रुपए का झटका लगा। आपको बता दें कि मोदी सरकार को अंबानी का हितैषी बताया जाता रहा है, लेकिन गुजरात चुनाव के नतीजे ने मुकेश अंबानी को 316 करोड़ का झटका दे दिया। इन नतीजों से उनकी संपत्ति को बड़ा झटका लगा है। गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दौलत 316 करोड़ रुपए घट गई। आरआईएल के शेयरों में बीएसई पर मामूली गिरावट रही। जब कांग्रेस और बीजेपी में 10 सीटों का अंतर था और दोनों के बीच में टक्कर चल रही थी तो शेयर 816 रुपए से नीचे पहुंच गया, फिर बाद में ये 919.90 रु. तक पहुंचा, लेकिन इस गिरावट की वजह से रिलायंस को 316 करोड़ का नुकसान हुआ।

वहीं अनिल अंबानी को इससे फायदा हुआ। अनिल अंबानी की कंपनी एडीएजी के शेयरों में 2.67 प्रतिशत के तेजी आई। इस तेजी की वजह से अनिल अंबानी की कंपनी को 369 करोड़ का फायदा हुआ। ये फायदा कंपनी के रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट के शेयर में उछाल की वजह से हुआ, जबकि की रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस कैपिटल और रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयरों में गिरावट आई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top