होम उत्तर रेलवे ने 22 कामचोर रेल कर्मियों को नौकरी से किया बर्खास्त

उत्तर प्रदेश

उत्तर रेलवे ने 22 कामचोर रेल कर्मियों को नौकरी से किया बर्खास्त

उत्तर रेलवे ने 22 कामचोर रेल कर्मियों को नौकरी से किया बर्खास्त

उत्तर रेलवे ने 22 कामचोर रेल कर्मियों को नौकरी से किया बर्खास्त

उत्तर रेलवे ने इलाहाबाद मंडल में कार्यरत लापरवाह कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 22 रेल कर्मियों को नौकरी से निष्कासित कर दिया है। यह सभी कर्मचारी ग्रुप D के विभिन्न पद पर थे। कार्रवाई के बाद ड्यूटी से गायब रहने वाले अन्य कर्मचारियों ने अपने बचाव में दौड़-भाग शुरू कर दी है। उत्तर रेलवे के सहायक मंडल इंजीनियर राकेश ने जानकारी देते हुए बताया कि निष्कासित किए गए 22 रेलकर्मी लगातार ड्यूटी से गायब थे और कई बार चेतावनी के बाद भी इनकी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हो रहा था। जिसके बाद इन पर निष्कासन की कार्रवाई की गई है।

किसे किया गया निष्कासित :-

1- चिलबिला प्रतापगढ़
अवनीश कुमार सिंह, संजीव कुमार, राकेश सिंह, अविनाश गिरी, सुबोध कुमार, विनोद कुमार, राकेश कुमार वर्मा

2- प्रयाग जंक्शन
मिथिलेश कुमार, आशुतोष कुमार, मयंक भरद्वाज, उत्तम सिंह, रवि रंजन कुमार, आदित्य कुमार, आशीष शुक्ला

3 - ऊंचाहार
गेट मैन विवेकानंद साहू, ट्रैक मैन मिथिलेश पासवान, मनीष कुमार, श्याम बाबू, ऋषि, कल्लू सिंह, अभिनंदन कुमार शामिल है ।

आपको बता दे कि इसके पहले उत्तर रेलवे ने 16 कर्मचारियों को बर्खास्त किया था, जिसके बाद से ही रेलवे कर्मियों को ड्यूटी पर नियमित होने की सलाह दी गई थी। हालांकि  अभी तक यह सभी बगैर ड्यूटी के ही सरकारी वेतन ले रहे थे, लेकिन पिछले दिनों रेलवे द्वारा एडवाइजरी जारी करने के बाद पूरे देश में इस तरह की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार की जाने लगी थी। उसी अनुक्रम में अब उत्तर रेलवे ने अपने 22 रेल कर्मियों पर निष्कासन की कार्रवाई की गयी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top