होम संसद सत्र शुरुआत से पहले PM मोदी ने बुलाई बैठक, मंत्रियों को मिलेगा टास्क

देश

संसद सत्र शुरुआत से पहले PM मोदी ने बुलाई बैठक, मंत्रियों को मिलेगा टास्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 नवंबर को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। इसमें संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार की तैयारी के बारे में मंत्रियों को बताया जाएगा।

संसद सत्र शुरुआत से पहले PM मोदी ने बुलाई बैठक, मंत्रियों को मिलेगा टास्क

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 नवंबर को सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। इसमें संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार की तैयारी के बारे में मंत्रियों को बताया जाएगा। इसके अलावा 8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने को लेकर समीक्षा की जाएगी।गौरतलब है कि इस दिन को सरकार को ने ऐंटी-ब्लैकमनी डे मनाने का फैसला लिया है।

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कामकाज का हिसाब लेने के अलावा बजट और कैबिनेट फैसले को अमल करने में प्रगति का लेखा-जोखा लेने के लिए नए सिरे से पहल शुरू की है। शीतकालीन सत्र को लेकर भी रणनीति बनेगी। इस बार सत्र में मोदी सरकार महत्वाकांक्षी ओबीसी बिल को भी पास कराने की पूरी कोशिश करेगी। सत्र नवंबर के दूसरे हफ्ते से शुरू होने की संभावना है।

बैठक में पीएमओ की ओर से एक प्रजेंटेशन भी पेश किया जाएगा। इसमें कम से कम आधे दर्जन मंत्रालय के बारे में पीएम मोदी की अपेक्षाओं से अवगत कराया जाएगा। पीएम की ओर से मंत्रियों को बताया जाएगा कि बाकी बचे समय में किस तरह काम में तेजी लाना है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में पीएम मोदी की ओर से सभी मंत्रियों को कम से कम एक टास्क भी दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, गुजरात-हिमाचल प्रदेश के बाद मोदी सरकार में एक और फेरदबल हो सकता है। इसमें जेडीयू के अलावा सहयोगी दलों के नेताओं को मौका मिल सकता है। साथ ही मौजूदा मंत्रियाें में कुछ के प्रभार में मामूली फेरदबल की भी संभावनाएं हैं। बजट सत्र से ठीक होने वाला यह संभावित फेरदबल मोदी सरकार का इस टर्म में अंतिम फेरदबल होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top