अंतर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी जी मेरे बेटी को इजरायल से रिहा करा दो : बसीम तमीमी

पीएम मोदी जी मेरे बेटी को इजरायल से रिहा करा दो :  बसीम तमीमी

पीएम मोदी जी मेरे बेटी को इजरायल से रिहा करा दो : बसीम तमीमी

Photo

फिलिस्तीन के रहने वाले बसीम तमीमी के लिए यह हफ्ते का सबसे पीड़ादायक दिन है। क्योंकि दो महीने पहले शुक्रवार को ही उनकी 17 साल की बेटी अहद तमीमी को इजराइल ने एक सैनिक को थप्पड़ मारने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। तब से उनकी बेटी इजरायल की जेल में हैं। बीते 2 महीनों में अपनी बेटी के लिए हर किसी से गुहार लगा चुके बसीम तमीमी को अब भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से उम्मीदें हैं।

बसीम तमीमी का घर फिलिस्तीनी शहर रामल्लाह से आधा घंटे की दूरी पर है जहां आज पीएम मोदी ने अपने फिलिस्तीनी दौर पर भाषण दिया। बसीम तमीमी को उम्मीद है कि पीएम मोदी उनकी बेटी की रिहाई के लिए इजरायल की सरकार से बात करेंगे। आपको बता दें कि अहद तमीमी गिरफ्तारी के बाद से फिलिस्तीन में इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का चेहरा बन गईं है। फिलस्तीन के लगभग के हर इलाके में लोग अहद तमीमी के समर्थन में नारे लगाते हुए दिख जाएंगे।

बसीम तमीमी ने बताया कि अब तक उनके परिवार के कुल 11 लोगों को इजरायल की सेना गिरफ्तार कर चुकी हैं। 17 साल की अहद तमीमी इसमें सबसे छोटी है। यहां तक की बेटी की रिहाई के लिए अपील करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो डालने वाली अहद तमीमी की मां, नरीमन तमीमी को भी इजरायली सेना ने गिरफ्तार कर लिया है।
इजराइल ने अहद तमीमी के खिलाफ दर्ज किए 12 केस।

क्या है पूरा मामला 
आपको बता दें कि बीते दिसंबर में अहद तमीमी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो एक इजरायली सैनिक को थप्पड़ मारते हुए दिखाईं दे रही थी। यह घटना 15 दिंसबर, 2017 की बताई जाती है। घटना के तीन दिन बाद इजरायल की सेना ने आधी रात में अहद तमीमी के घर धावा बोलकर उसे गिरफ्तार कर लिया था। इजरायल ने अहद तमीमी के खिलाफ 12 मामलों में केस दर्ज किया हुआ है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top