राष्ट्रीय

केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, मंदिर में की पूजा-अर्चना

केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, मंदिर में की पूजा-अर्चना

केदारनाथ पहुंचे PM मोदी, मंदिर में की पूजा-अर्चना

Photo

PM नरेंद्र मोदी केदारनाथ में आज दीवाली मनाएंगे, वह आज सुबह ही देहरादून पहुंचे थे। देहरादून पहुंचने के बाद PM मोदी केदारनाथ के  लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं हर्षिल में PM मोदी ने आईटीबीपी के जवानों के साथ भी दीवाली मनाई। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी मुश्किल जगह पर जहां काफी उंचाई है और हर तरफ बर्फ हैं, वहां आपकी अपने कर्तव्य के प्रति लगन जबरदस्त है, आपके इस जज्बे से देश को ताकत मिलती है और देश के 125 करोड़ भारतीयों का भविष्य सुरक्षित है।

PM मोदी ने हर्षिल में जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस दौरान सेना प्रमुख भी मौजूद रहे। उन्होंने जवानों से मुलाकात की और इसके बाद वे केदारनाथ के लिए रवाना हो गए हैं। इससे पहले पिछले वर्ष PM मोदी ने कश्मीर में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। प्रधानमंत्री ने इससे पहले ट्विटर के माध्यम से तमाम देशवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं दी। गौर करने वाली बात यह है कि महज डेढ़ साल के भीतर प्रधानमंत्री मोदी का यह तीसरा केदारनाथ दौरा है। इससे पहले पिछले साल मई और अक्टूबर माह में PM मोदी ने केदारनाथ गए थे और केदारनाथ मंदिर का दर्शन किया था। हालांकि इस बार बर्फबारी प्रशासन की मुश्किल चुनौती बन सकती है।

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष PM मोदी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के बीच दीवाली मनाने गए थे। वर्ष 2014 में PM मोदी ने दीवाली सियाचिन में मनाई थी, जबकि 2015 में वह दीवाली मनाने डोगराई वॉर मेमोरियल पहुंचे थे। वर्ष 2016 की बात करें तो PM ने हिमाचल प्रदेश में दीवाली मनाई थी।

 

Uttarakhand: Prime Minister Narendra Modi arrives in Kedarnath. He will celebrate #Diwali here today. pic.twitter.com/ukPASyxVAp

— ANI (@ANI) November 7, 2018

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top